Tuesday, November 29, 2022

खड़गे से 7 घंटे से की जा रही पूछताछ, जयराम बोले- प्रतिशोद की हद पार

नई दिल्ली, नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को हेराल्ड हाउस की इमारत में यंग इंडिया के कार्यालय में तलाशी के दौरान कंपनी की व्यावसायिक गतिविधियों, वित्त और कामकाज से संबंधित दस्तावेजों की जांच की, साथ ही ईडी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से यंग इंडियन के पूर्व कर्मचारियों, वेतन और व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में पूछताछ भी कर रही है, दोपहर 1:30 बजे से खड़गे से पूछताछ की जा रही है.

मालूम हो कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को राज्यसभा में बताया था कि उन्हें ED ने समन भेजा है और वो कानून का पालन करेंगे, लेकिन जब संसद का सत्र चल रहा हो तो क्या ED का समन करना सही है? साथ ही खड़गे ने ED पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या पुलिस के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवासों का घेराव करना सही है?

कांग्रेस खड़गे के साथ- जयराम

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे आज शाम 7:30 बजे विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के लिए डिनर होस्ट करने वाले थे लेकिन वह अभी भी ईडी के साथ हैं, यह तो मोदी सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध की पराकाष्ठा है!

इससे पहले उन्होंने अपने एक और ट्वीट में लिखा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से ईडी कई घंटे से पूछताछ कर रही है, खड़गे की अग्निपरीक्षा 7 घंटे से जारी है, चाहे कुछ भी हो पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ उनके साथ खड़ी है.

हेराल्ड हाउस के एक हिस्से को किया था सील

इससे पहले बुधवार को ईडी ने चार मंजिला हेराल्ड हाउस के एक हिस्से को सील कर दिया था. ईडी ने नेशनल हेराल्ड का दफ्तर सील किए जाने के पीछे सबूत को संरक्षित करने की बात कही थी. ईडी का कहना था कि हिस्से में ताला लगे होने की वजह से वह उसकी तलाशी नहीं ले पाया था और साथ ही तलाशी के दौरान कोई अधितृक प्रतिनिधि भी मौजूद नहीं था. ईडी के अधिकारियों का कहना है कि यंग इंडिया ऑफिस की तलाशी अब रोक दी जाएगी और जो भी संभावित सबूत मिलेंगे, उन्हें इकठ्ठा किया जाएगा.

राहुल गांधी का संघ पर निशाना, जिन्होंने 52 सालों तक नहीं फहराया तिरंगा, वो चला रहे हैं ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम

Latest news