Sunday, January 29, 2023

नेताजी के आशीर्वाद से आज़मगढ़-रामपुर में खिला कमल, अब मैनपुरी की बारी- सीएम योगी

मैनपुरी. मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri ByElection) पर इस समय उपचुनाव हो रहे हैं. 5 दिसंबर को यहाँ मतदान किया जाएगा. इस उपचुनाव को समाजवादी पार्टी (सपा) ने जहां नाक का सवाल बना लिया है तो वहीं भाजपा ने अपनी पूरी ताकत इस चुनाव में झोंक दी है.

सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विधानसभा क्षेत्र करहल के नरसिंह यादव इंटर कॉलेज के मैदान में चुनाव प्रचार किया साथ ही उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया. योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी की धरती से मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि नेताजी ने साल 2014 में ही संसद में कह दिया था कि अब भाजपा ही आएगी. उन्होंने कहा कि ये नेताजी के आशीर्वाद का ही नतीजा था कि भाजपा ने आजमगढ़ और रामपुर में भारी बहुमत से जीत हासिल की. सीएम योगी ने कहा कि अब मैनपुरी की बारी है, अब भाजपा मैनपुरी में भी कमल खिलाने वाली है.

शिवपाल यादव की सुरक्षा घटी

कुछ ही दिनों में नेताजी के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव होना है, मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव को एक तगड़ा झटका लगा है, दरअसल, शिवपाल यादव के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को समर्थन देने के बाद योगी सरकार ने उनकी सुरक्षा घटा दी है. शिवपाल की सुरक्षा घटा दी गई है, ऐसे में अब उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी. इससे पहले शिवपाल को Z कैटेगिरी की सुरक्षा दी जा रही थी, लेकिन अब अचानक सरकार ने उनकी सुरक्षा घटना का फैसला लिया है.

 

मध्य प्रदेश: भारत जोड़ो यात्रा में साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, कल चलाई थी बाइक

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- ‘मेरी इमेज खराब करने में लगा दिए हजारों करोड़’

Latest news