नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों आगामी लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों लेकर अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं. इस बीच अमेठी में मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को लड्डूओं से तौलने की मांग की. जिसे प्रियंका गांधी ने ठुकारा दिया. प्रियंका गांधी ने अपनी जगह कांग्रेस के स्थानीय नेता फतेह बहादुर को लड्डूओं से भरे तराजू में बैठा दिया. इस समय प्रियंका गांधी वाड्रा अपने चुनावी क्षेत्र उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार प्रसार में लगी हुई हैं.

दरअसल यह वाक्या उस समय का है, जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर आने वाले चुनाव में कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने अमेठी में कांग्रेस के नेता फतेह बहादुर से भी मुलाकात की. ऐसे में इस मुलाकात के समय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लड्डूओं से भरे तराजू में प्रियंका गांधी को तौलने की योजना बनाई जो असफल रही. 

हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी के वजन के हिसाब से लड्डूओं का वितरण करना चाहते थे. इससे पहले प्रियंका गाधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का भी दौरा किया. इस चुनावी यात्रा के दौरान प्रियंका गांधी ने एक सवाल का जबाव देते हुए यह बताया कि अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहेंगे तो वह देश के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष वाराणसी लोकसभा सीट चुनाव के लिए हुंकार भर सकती हैं.

तो वहीं प्रियंका गांधी ने अपनी चुनावी यात्रा को दौरान पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से यह अनुरोध किया कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव लिए तैयारियों अभी से शुरु कर देनी चाहिए. इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रियंका गांधी का राजनीति में आगाज सिर्फ लोकसभा चुनावों के लिए नहीं है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश से कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी अमेठी के राम नगरी अयोध्या के दौरे पर निकलेगी. सूत्रों की माने तो लड्डूों के इस कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी राम मनोहर मिश्रा ने कांग्रेस नेता फतेह बहादुर और अन्य के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए. क्योंकि यह कार्यक्रम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है.

Priyanka Gandhi Varanasi Loksabha Seat: वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़कर पीएम नरेंद्र मोदी को सीधी टक्कर देने की तैयारी कर रही हैं प्रियंका गांधी ?

Priyanka Gandhi UP Congress Elections 2022: क्या कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हार मान ली है जो प्रियंका गांधी यूपी में 2022 की तैयारी को कह रही हैं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर