अहमदाबादः गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार को आने वाले हैं, लेकिन उससे पहले रविवार को चार विधानसभा क्षेत्रों के छह मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे से दोबारा मतदान किया गया. चुनाव आयोग ने कहा था कि तकनीकी कारणों से इन केंद्रों पर वोटिंग में दिक्कत आई थी. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी वडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें आयोग ने यह आदेश भी दिया था कि सात विधानसभा क्षेत्रों में VVPAT पर्चियों की गिनती भी की जाएगी, क्योंकि पीठासीन अधिकारी इन मतदान केंद्रों पर कंट्रोल से उन मतों को नहीं हटा पाए जो मतदान से पहले अभ्यास के दौरान पड़े थे.

गुजरात चुनाव के आखिरी चरण में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. राज्य के चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में 68.70 फीसदी वोट पड़े. वहीं पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को हुआ था. चुनाव आयोग ने पहले फेज में 68 फीसदी वोटिंग की घोषणा की थी. नतीजे सोमवार 18 दिसंबर को आएंगे. बता दें आयोग को पांच जगहों से ईवीएम मशीनों के ब्लूटूथ से जुड़े होने की शिकायत मिली थी लेकिन जांच के बाद इसके कोई सबूत नहीं मिले थे. यह शिकायतें पाटन, खेड़ा, मेहसाणा जिले, अहमदाबाद जिले के घटलोडिया और पंचमहल जिले के गोधरा से मिली थीं.

दो चरणों में खत्म हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार को आएंगे. पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को वहीं दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को चुनाव हुए थे. इस दौरान कई जगह ईवीएम में खराबी की खबरें आई थी जिसके चलते रविवार को चार विधानसभा चुनाव सीटों पर मतदान हुआ.

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव 2017: राज्य में हार रही है बीजेपी, नहीं बनेगी सरकार- सांसद संजय ककडे

वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- उन्हें अगला पीएम बनना चाहिए

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App