पटना. Lalu Yadav Family Property Seized: आयकर विभाग ने चारा घोटाले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. आयकर विभाग ने एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के परिवार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव व उनकी पत्नी राबड़ी देवी की बेनाम संपत्ति को जल्द जब्त किया जाएगा. इस कार्रवाई में पटना एयरपोर्ट के पास के उनके बंगले और नोटबंदी के दौरान खुले कई खातों को जब्त किया जाएगा. आयकर विभाग ने इस कार्रवाई पर अंतिम मुहर लगा दी है.

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी जल्द ही इस मामले में कार्रवाई कर सकती है. आपको बता दें कि पटना एयरपोर्ट के पास फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एक बंगला स्थित है. फेयर ग्रो होल्डिंग कंपनी में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, छोटे बेटे तेजस्वी यादव और दोनों बेटिया रागिनी और चंदा बतौर निदेशक पद पर रहे हैं. साल 2014 से लेकर 2017 तक इस कंपनी के निदेशक थे. इस बंगले की कीमत 3.67 करोड़ आंकी गई है. फेयर ग्रो कंपनी का हेडक्वाटर नई दिल्ली में है.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान अवामी बैंक में मजदूरों के नाम पर करीब दो दर्जन खाते खोलकर लाखों रुपये जमा कराए गए थे. इन खातों में दो-ढाई लाख रुपये जमा करा दिए गए थे. इस तरह से इन फर्जी खातों में करीब 85 लाख रुपये जमा कराए गए थे. इन खातों को आयकर विभाग ने सीज करने का फैसला किया है. फिलहाल लालू प्रसाद रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. उनकी पार्टी राजद को पिछले लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नसीब नहीं हुई थी.

Modi Nitish Cabinet Bihar NDA BJP JDU Alliance Tension: क्या नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्री पद पर बीजेपी जेडीयू के बिहार एनडीए में बढ़ेगा बवाल, महागठबंधन के न्योता पर पलटी मारेंगे पलटू कुमार ?

Lalu Yadav RJD Congress Elections Defeat Rahul Gandhi Resignation: लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत, कांग्रेस की करारी हार और RJD के सफाए पर लालू ने चुप्पी तोड़ी- राहुल गांधी का इस्तीफा आत्मघाती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App