Monday, October 3, 2022

“सुशील मोदी झुट्टा” कानून मंत्री पर लगे आरोपों पर बोले लालू यादव

पटना, नीतीश सरकार के विधि मंत्री कार्तिकेय कुमार के खिलाफ वारंट की बात को लालू यादव ने नकार दिया है. लालू प्रसाद ने सुशील मोदी के आरोपों पर कहा कि सुशील मोदी एक नंबर के झूठे आदमी है, ऐसा तो कोई मामला ही नहीं है. वहीं, लालू प्रसाद ने कहा कि हमें तानाशाही सरकार को हटाना है. लालू प्रसाद ने 2024 के लोकसभा चुनाव के संबंध में कहा कि “हटाना है, मोदी को हटाना है.” दरअसल बिहार में कार्तिकेय कुमार को लेकर राजनितिक गलियारों में बवाल मचा हुआ है, नीतीश सरकार के कानून मंत्री कार्तिकेय अपहरण के एक मामले में फरार घोषित किए गए हैं और उनके खिलाफ बकायदा वारंट भी जारी है.

भाजपा कर रही कार्तिकेय को हटाने की मांग

कार्तिकेय सिंह के खिलाफ मामला सामने आने के बाद भाजपा लगातार उनपर हमलावर है. भाजपा लगातार सरकार पर सवाल उठा रही है, साथ ही भाजपा कार्तिकेय को तत्काल प्रभाव से हटाने की भी मांग कर रही है. इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तुरंत कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को बर्खास्त करें. सुशील मोदी ने कहा कि जिस दिन कार्तिकेय कुमार को कोर्ट में हाजिर होना था उस दिन वो शपथ ले रहे थे, जो गलत काम कर रहा है उसे कानून विभाग सौंपा गया है.

क्या है मामला

दरअसल नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में आरजेडी कोटे से शामिल हुए कार्तिकेय कुमार पर एक बिल्डर की हत्या के इरादे से अपहरण की साजिश करने का मामला दर्ज है. 16 अगस्त को जब वह नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे थे तब उन्हें कोर्ट में हाजिर होना था, वहीं कार्तिकेय सिंह के खिलाफ इस केस में 14 जुलाई 2022 को वारंट जारी हुआ था और उन्हें 16 अगस्त 2022 को सरेंडर करना था. लेकिन कार्तिकेय सिंह सरेंडर करने के बजाए मंत्री पद की शपथ लेने चले गए, जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है.

 

जम्मू: सिदरा में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Latest news