Kisan Mahapanchayat Karnal

एक साल से अधिक समय से चला आ रहा किसान आंदोलन अब एक बार फिर रफ़्तार पकड़ता नज़र आ रहा है. इसी क्रम में किसानों ने 7 सितम्बर को करनाल में महापंचायत का ऐलान किया है. हरियाणा भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने सोमवार को कहा कि मंगलवार को यहां एक भव्य पंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसके बाद किसान छोटे सचिवालय का घेराव करेंगे.

महापंचायत को लेकर प्रशासन अभी से है अलर्ट

करनाल में कल होने जा रही महापंचायत और किसानों के घेराव करने को लेकर करनाल पुलिस प्रशासन अभी से अलर्ट हो गई है. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा पहले ही ऐलान कर चुका है कि वह कल करनाल की अनाज मंडी में एक भव्य पंचायत का आयोजन करने जा रहे हैं जिसके बाद किसान छोटे सचिवालय का घेराव करेंगे. इस पूरे आयोजन के नेतृत्व में खुद हरियाणा भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी रहेंगे.

इलाके में लगाई है धारा ‘144’

पुलिस प्रशासन की और से महापंचायत के दौरान होने वाली किसी भी तरह की हिंसा और अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में धारा ‘144’ लगाई गई है. इसके साथ ही क्षेत्र में इंटरनेट सेवा भी बाधित रहेगी, महांपचायत के दौरान सुरक्षा के तौर पर हरियाणा पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्सेज भी तैनात रहेंगी.

प्रशासन ने बात करने के लिए बुलाया था लेकिन हल नहीं निकला है : किसान नेता ‘गुरनाम सिंह चढूनी’

करनाल में होने वाली कल की महापंचायत को लेकर प्रशासन से बात करते हुए किसान नेता ‘गुरनाम सिंह चढूनी’ ने कहा- “प्रशासन ने बात करने के लिए बुलाया था लेकिन हल नहीं निकला है. हमने कहा है कि हम पंचायत करेंगे और उसके बाद हमारा सचिवालय के घेराव का कार्यक्रम है. प्रशासन ने कहा है कि हम रोकेंगे.”

यह भी पढ़ें : 

Ind Vs Eng : 50 साल बाद ओवल में लहराया तिरंगा, इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत

पंचायतीराज चुनावों के रिजल्ट से गहलोत खुश, पढ़ें कैसे किया सभी का धन्यवाद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर