नोएडाः संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज डेट नजदीक आते ही करणी सेना का विरोध की आड़ में उत्पात बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में डीएनडी पर पुलिस की मौजूदगी में करणी सेना के लोगों द्वारा अराजक प्रदर्शन कर आने-जाने वालों से मारपीट की गई. इस सबके बीच पुलिस मूकदर्शक बनी रही. नोएडा से पहले गुरुग्राम में करणी सेना द्वारा तोड़फोड़ किए जाने की घटना सामने आई है. इसके अलावा फरीदाबाद में एक मल्टीप्लेक्स में आग लगाने की भी खबर सामने आई है. पुलिस ने करीब 200 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

करणी सेना ने गुरुग्राम और नोएडा से पहले गुजरात के एक मल्टीप्लेक्स को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की थी. हैरानी की बात यह है कि गुजरात के थिएटर ऐसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद राज्य में फिल्म पद्मावत नहीं दिखाने का फैसला किया है. इसके बावजूद करणी सेना ने अहमदाबाद में शनिवार को मल्टीप्लेक्स में तोड़फोड़ कर आगजनी की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने करीब 200 लोगों के खिलाफ बलवा और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है. FIR में 7 नामजद आरोपी हैं, जबकि अन्य अज्ञात हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. गौरतलब है कि करणी सेना के सदस्यों ने गुरुग्राम में फिल्म के खिलाफ सिनेमाघरों में पर्चे बांटे हैं, इनमें कहा गया है कि सिनेमाघर पद्मावत को रिलीज नहीं करें. सेना के सदस्यों से जब पूछा गया कि अगर फिल्म को रिलीज किया जाता है तो वह क्या करेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इंतजार करो और देखो, 25 तारीख को क्या होता है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा फिल्म से बैन हटाए जाने के बावजूद करणी सेना किसी भी कीमत पर फिल्म रिलीज नहीं होने देना चाहती. फिल्म निर्माता खुद पत्र लिखकर करणी सेना को फिल्म देखने का न्यौता दे चुके हैं. इस निमंत्रण को संगठन के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कल्वी ने सुनियोजित चाल बताया है. इसके साथ ही करणी सेना कथित तौर पर जौहर के लिए क्षत्रिय महिलाओं का पंजीकरण करा रही है. कल्वी ने शनिवार को कहा था कि 1908 महिलाओं ने जौहर के लिए पंजीकरण करा लिया है.

‘पद्मावत’ के भारी विरोध के कारण 24 जनवरी को कुछ थियेटरों में पेड प्रीव्यू कराएगी संजय लीला भंसाली की टीम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App