नई दिल्ली. सरकार के एक वरिष्ठ नौकरशाह ने ब्रिटिश एयरवेज पर नस्लभेदी टिप्पणियां करने और उन्हें फ्लाइट से उतारने का आरोप लगाया है. भारतीय परिवार का कहना है कि फ्लाइट में उन्हें इसलिए उतरने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि उनका तीन साल का बच्चा रो रहा था. यह फ्लाइट लंदन से बर्लिन जा रही थी और उन्हें प्लेन छोड़ने के लिए विवश किया गया. भारतीय परिवार ने आरोप लगाया है कि उन पर नस्लभेदी टिप्पणियां की गई. दंपत्ति ने ब्रिटिश एयरवेज पर कार्रवाई की मांग करते हुए विमानन मंत्री सुरेश प्रभु को चिट्ठी लिखी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह मामला 23 जुलाई का है,  यह घटना 1985 बैच के इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज के अधिकारी के परिवार के साथ घटी जो वर्तमान में सड़क मंत्रालय में तैनात हैं. एपी पाठक ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि हमारा तीन साल का बेटा रो रहा था. जिसके बाद ब्रिटिश एयरवेज का फ्लाइट अटेंडेंट हमारे पास आया और उसने धमकी देते हुए कहा कि अगर हमारा बच्चा चुप नहीं हुआ तो वह हमें फ्लाइट से नीचे उतार देगा. थोड़ी देर बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने सुरक्षाकर्मियों को हमारे पास भेजा और हमें नीचे उतार दिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीट बेल्ट लगाने के लिए हुई सुरक्षा घोषणा के बाद, मेरी पत्नी ने तुरंत बच्चे को सीट बेल्ट बांधी दी. जिसके बाद मेरा बेटा असुविधाजनक महसूस करने लगा और रोने लगा. मेरी पत्नी ने उसे चुप करवाने की कोशिश कर रही थी.  क्रू मैंबर हमारे पाया आया और चिल्लाने लगा इससे मेरा बेटा डर गया और  रोने लगा. 

एपी पाठक ने कहा कि उन्होंने ब्रिटिश एयरवेज की शिकायत नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है. उन्होंने कहा कि मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और ब्रिटिश एयरवेज से शिकायत की है, लेकिन अभी तक मुझे कोई जवाब नहीं मिला है. यह नस्लीय भेदभाव का मामला है. मैं चाहता हूं कि इस मामले में एयरलाइन माफी मांगे और एक भारतीय के उत्पीड़न के लिए मुआवजा दिया जाए. मामला सुर्खियों में आने के बाद ब्रिटिश एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस मामले को गंभीरता से लेंगे, इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम मामले की जांच करेंगे.  परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी गुहार लगाई है. उन्होंने मामले की जांच करने को कहा है और ब्रिटिश एयरवेज के आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

VIDEO: उमर अब्दुल्ला के विधायक जावेद राणा के फिर बिगड़े बोल, अब पीएम नरेंद्र मोदी को बताया आतंकवादी-दहशतगर्द

राज्यसभा उपसभापति चुनाव में जीते NDA उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह तो पीएम नरेंद्र मोदी बोले- अब हम सब हरि भरोसे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App