नई दिल्ली. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले ओपिनियन पोल के सर्वे जारी होना शुरू हो गए हैं. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ती नजर आ रही है. आजतक न्यूज चैनल के एक ओपिनियन पोल के सर्वे में कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम पद की रेस में पछाड़ दिया है. यह सर्वे आंध्र प्रदेश की जनता के बीच किया गया है. इंडिया टुडे- माई एक्सिस सर्वे में राज्य के 44 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को पीएम पद का लोकप्रिय चेहरा बताया है वहीं नरेंद्र मोदी को सिर्फ 38 फीसदी लोगों ने पीएम पद के लिए पसंद किया है.

इस सर्वे में मुख्यमंत्री के तौर पर लोग जगनमोहन रेड्डी को पसंद करते हैं जबकि, वर्तमान सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. जगनमोहन रेड्डी को 43 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए पसंद किया है तो वहीं, नायडू को सिर्फ 38 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. पांच फीसदी लोग तीसरे चेहरे पवन कल्याण को सीएम देखना चाहते हैं.

सर्वे में सामने आया है कि 42 फीसदी लोग बदलाव चाहते हैं जबकि, 32 फीसदी लोग नायडू के कामकाज से खुश हैं. 23 फीसदी लोगों को नायडू का कामकाज ठीकठाक लगा. ऐसे में अगर गणित बिठाया जाए और 23 फीसदी लोग रेड्डी की तरफ चले गए तो टीडीपी की सरकार के लिए घातक साबित होगा. टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के मुद्दे पर बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद तेलंगाना में कांग्रेस से हाथ मिलाया है. इसी सर्वे में तेलंगाना में राहुल गांधी पीएम पद के लिए दूसरे नंबर पर आ गए हैं. तेलंगाना में 39 फीसदी लोग राहुल गांधी को पीएम पद के लिए बेहतर मानते हैं वहीं मोदी को 44 फीसदी लोग दोबारा पीएम देखना चाहते हैं. 

राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले वसुंधरा राजे सरकार को लग सकता है करारा झटका, बीजेपी छोड़ कांग्रेस में जा सकते हैं मानवेंद्र सिंह

लोकसभा चुनाव 2019 में त्रिशंकु लोकसभा के आसार, बीजेपी और नरेंद्र मोदी को बहुमत नहीं: कार्वी इनसाइट्स-इंडिया टुडे सर्वे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App