INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL PUNJAB:

पंजाब, INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL PUNJAB: पंजाब में टिकट बंटवारे के बाद इंडिया न्यूज़-जन की बात ओपिनियन पोल के मुताबिक राज्य में आम आदमी पार्टी (AAP) की पूर्ण बहुमत से सरकार बनती दिख रही है.

117 सीटों पर हुए सर्वे में AAP को 60-63 सीटें मिल रही हैं, जिसका मतलब ये है कि पंजाब में भगवंत मान (BHAGWANT MANN) CM बनने वाले है, यानि कांग्रेस के हाथ से एक और राज्य निकल सकता है।

सिद्धू-चन्नी विवाद यानी कांग्रेस आंतरिक गुटबाज़ी की वजह से हार रही है : सर्वे 

सर्वे में कांग्रेस को 36-40, शिरोमणि अकाली दल (SAD) को 14-17 जबकि बीजेपी+ (BJP) 4 सीट मिलती दिख रही हैं। वोट शेयर में AAP को 40-41%, कांग्रेस (CONGRESS) 35-36%, SAD 13-17%, बीजेपी+ को 7-8% वोट मिलते दिख रहे हैं।

इंडिया न्यूज़-जन की बात के सर्वे में पंजाब के लोगों से जब ये पूछा गया कि क्या सिद्धू-चन्नी विवाद यानी कांग्रेस आंतरिक गुटबाज़ी की वजह से हार रही है? इसके जवाब में 70% लोगों ने ‘हां’ में जवाब दिया.

पटियाला सिटी से जीत सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह : सर्वे

सर्वे में बड़े धुरंधर अपनी सीट बचाने में कामयाब होते नजर आए। जैसे संगरूर से AAP के CM चेहरे भगवंत मान जीतते नजर आ रहे हैं। चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह चन्नी जीतते नज़र आ रहे हैं.

अमृतसर पूर्व से अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को हराकर नवजोत सिंह सिद्धू जीतते दिखाई दे रहे हैं। पटियाला सिटी से कैप्टन अमरिंदर सिंह जीत सकते हैं। वहीं, अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल भी जलालाबाद से जीत रहे हैं। मोगा से सोनू सूद की बहन मालविका भी जीतती दिख रही हैं।

 

 

 

यह भी पढ़ें:

India Coronavirus Case Today : कोरोना केस घटे, मौत बढ़ी, सरकार और एक्सपर्ट्स ने किया आगाह

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर