Monday, January 30, 2023

इमरान खान को तगड़ा झटका, विवादित बोल को लेकर सिनेटर की गिरफ्तारी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की राजनीति को नई दिशा की ओर ले जा रहे इमरान खान जहां पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बग़ावत करके पहली बार ऐसा काम करने वाले नेताओं की सूची में एकमात्र नेता के रूप मे अपना नाम दर्ज करवा लिया है, वहीं दूसरी ओर उनके करीबी नेता और पीटीआई के सीनेटर आजम स्वाती को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो महीनों में दूसरी बार आज़म स्वाती को गिरफ्तार किया गया है। उन्हे पाकिस्तान आर्मी से जुड़े अधिकारिओं के खिलाफ विवादित ट्वीट करने के मामले मे गिरफ्तार किया गया है।

क्या कहा था आज़म स्वाती ने?

आज़म स्वाती पाकिस्तान के बेबाक नेताओं में से एक हैं, जहाँ एक ओर पाकिस्तानी आर्मी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है, वहीं दूसरी ओर बल पाकर आज़म स्वाती ने 26 नवंबर को पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ जनरल बाजवा को बास्टर्ड कह दिया था और पाकिस्तान की बर्बादी का जिम्मेदार भी बाजवा को ही बताया था।
हम आपको बता दें कि, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पहली पसंद जनरल बाजवा थे, उन्होने जनरल बाजवा के कार्यकाल को तीन वर्ष बढ़ाने की अनुमति पर मोहर लगाई थी.

इन धाराओ के तहत चलेगा मुकदमा

पीटीआई नेता आज़म स्वाती के किलाफ इलेक्ट्रॉनिक अपराध निवारण अधिनियाम 2016 की धारा 20 (किसी व्यक्ति की गरिमा को नुकसान पहुंचाना) धारा 500. 501 (मानहानि से संबंधित), धारा 131(सेना के अधिकारी को उसके कर्तव्य से रोकान) के तहत प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आज़म पहले भी हुए थे गिरफ्तार

आज़म स्वाती को विवादित ट्वीट और सेना के अधिकारी के अपमान को लेकर गिरफ्तार किया गया है। हम आपको बता दें कि, इससे पहले स्वाती को अक्टूबर के महीने में भी गिरफ्तार किया गया था। उन्होने जेल से बाहर आने पर आरोप लगाया था की जेल में रहने के दौरान उन्हे बुरी तरह से पीटा गया है।

Latest news