अलीगढ़ः गेम ऑफ अयोध्या फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आरएसएस से जुड़े संगठन हिंदू जागरण मंच ने अलीगढ़ के सिविल लाइन्स में बने फिल्म के निर्देशक सुनील सिंह के घर पर तोड़फोड़ की. हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि फिल्म के ट्रेलर में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है. हालांकि हिंदू जागरण मंच के खिलाफ अभी तक कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है. फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एचजेएम कार्यकर्ताओं ने निर्देशक के घर के बाहर ताला लगा दिया और उनके घर के बाहर कालिख पोत दी.

हिंदू जागरण मंच के सचिव ने कहा कि,’ मैंने फिल्म का ट्रेलर देखा है. जिसमें साइट पर मंदिर दिखाया ही नहीं गया है औऱ न ही वहां पर मूर्तियां थी. हम अलीगढ़ के सिनेमाघरों में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे. मैंने सिनेमा हॉल के मालिकों को सावधान किया है कि अगर उन्होंने फिल्म प्रदर्शित की तो नुकसान के लिए वह खुद ही जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि निर्देशक के घर के बाहर पुलिसबल तैनात है’.

सुनील सिंह ने बताया कि 2004 से 2010 के बीच एमएलसी रहे हैं उन्होंने कहा कि मैंने राज्य व केंद्र सरकार में शिकायत दर्ज कराई है. मैंने उनसे अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में भी आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि उनके घर के बाहर करीब 250 पुलिसवाले तैनात हैं लेकिन प्रदर्शनकारियों को किसी ने नहीं रोका. मैंने अभी तक इस मामले में किसी के भी खिलाफ कोई पुलिस कंप्लेंट नहीं दर्ज कराई है.

फिल्म के निर्देशक सुनील सिंह ने बताया कि फिल्म फैजाबाद, अयोध्या, लखनऊ औऱ मुंबई में शूट हुई है. फिल्म की शूटिंग जनवरी में पूरी हो गई थी. बता दें कि फिल्म में बाबरी मस्जिद ढहाने के समय की एक लव स्टोरी को दर्शाया गया है. फिल्म के निर्देशक ने बताया कि जनवरी में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया था. फैसले के खिलाफ उन्होंने फिल्म सर्टिफिकेशन अपिलेट ट्रिब्यूनल का रुख किया जहां फैसला उनके पक्ष में आया. फिल्म को पूरे भारत में 8 दिसंबर को रिलीज करने का फैसला लिया गया है. अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडे ने बताया इस मामले को लेकर अभी तक कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. हालांकि निर्देशक के घर के बाहर पुलिसबल तैनात कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट आज अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाने के मामले में करेगा सुनवाई

सुब्रमण्यन स्वामी का दावा, राम मंदिर में मनाएंगे अगली दिवाली

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App