मुंबई, महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर छिड़ा विवाद शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस मामले में भाजपा के तीखे तेवर के बाद अब सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ी नसीहत दी है. उन्होंने खुले तौर पर कहा है कि हनुमान चालीसा पढ़नी है तो घर पर आकर पढ़िए. हर चीज़ का एक तरीका होता है, लेकिन दादागीरी मत कीजिए. अगर ऐसा करेंगे तो बाला साहब ने सिखाया है कि जब कोई दादागिरी करे तो उससे कैसे निपटना है.

घंटाधारी नहीं, गदाधारी हिंदुत्व का पालन करते हैं- CM उद्धव ठाकरे

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि “हम घंटाधारी हिंदुत्व नहीं, बल्कि गदाधारी हिंदुत्व का पालन करते हैं. मै बहुत जल्द एक रैली करने वाला हूँ, जहां सबका समाचार लिया जाएगा. ये कमजोर हिंदुत्ववादी आए हैं, ये नकली हिंदुत्ववादी हैं. इन लोगों के बीच स्पर्धा चल रही है कि किसकी कमीज ज्यादा भगवी है. इससे कुछ लोगों के पेट मे एसिडिटी हो गई है, उन्हें अब कोई काम ही नहीं है, इसलिए अब बिना काम के भोंगे बजाना ही उनका काम है. मैं ऐसे लोगों को अहमियत नहीं देता.”

बता दें कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने बीते दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था. राणा दंपत्ति के इस ऐलान के बाद सुबह से ही उद्धव ठाकरे के घर के बाहर शिवसैनिक भारी संख्या में जुट गए थे. ऐसे में, शिवसैनिकों ने राणा दंपति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया.

14 दिन की न्यायिक हिरासत में राणा दंपत्ति

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच तकरार जारी है. शनिवार को अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था. इसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता भड़क गए और उन्हें नवनीत के घर के बाहर जमकर हंगामा किया और बैरिकेडिंग भी तोड़ दी. देर शाम उन्हें आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. जब पुलिस स्टेशन में बीजेपी नेता किरीट सौम्या उनसे मिलने पहुंचे तो उनकी गाड़ी का शिवसैनिकों ने घेराव किया. इस दौरान उनकी कार पर पत्थर भी फेंके गए. रविवार के दिन नवनीत राणा को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं बीजेपी नेता पर हुए हमले के बाद महाराष्ट्र में सियासत गरमाई हुई है.’

 

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

IPL 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं ईशान किशन

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर