Friday, July 1, 2022

ज्ञानवापी मामला: सपा सांसद का बयान, ‘मस्जिद कोई छीन नहीं सकता, हम कुर्बानी देने को तैयार’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने रविवार को दावा किया कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में कोई ‘शिवलिंग’ नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर यह स्थिति बनाई जा रही है।

मस्जिद को कोई नहीं छीन सकता

इस मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद का एक बड़ा बयान सामने आया है। शफीकुर्रहमान बर्के ने इस बयान में आगे कहा कि कोई भी हमसे मस्जिद नहीं छीन सकता। जो भी बलिदान देना होगा, हम देंगे, हम मरते दम तक ज्ञानवापी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों से ज्ञानवापी कोई नहीं ले सकता।

अयोध्या के बारे में भी कही ये बात

बर्क ने यह भी कहा कि भले ही अयोध्या में राम मंदिर बन रहा हो, लेकिन वहां एक मस्जिद है। संभल से सपा सांसद बर्क ने ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े एक सवाल के जवाब में पार्टी कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, ”ये हालात 2024 के चुनावों को देखते हुए बनाए जा रहे हैं। ज्ञानवापी मस्जिद में ‘शिवलिंग’। यह सब गलत है।

सत्ता के बल पर बन रहा है राम मंदिर

बता दें कि बर्क सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे थे। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा, ‘मैं अब भी कहता हूं कि वहां मस्जिद है और सत्ता के बल पर राम मंदिर बन रहा है। सपा सांसद ने आगे आरोप लगाया, ‘हमें (मुसलमानों को) निशाना बनाया जा रहा है। मस्जिदों पर हमले हो रहे हैं। ऐसे नहीं चलती सरकार। सरकार को कानून का ईमानदारी से पालन करना चाहिए। हालांकि, राज्य में कानून का राज नहीं है, बुलडोजर का राज है.

शहजाद पूनावाला का पलटवार

शफीकुर्रहमान बर्क के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। शहजाद पूनावाला ने कहा है कि कोर्ट का फैसला आने से पहले ही सपा नेता लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है सपा को अभी कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। इससे पहले कुछ भी कहना लोगों को भड़काने जैसा है।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

 

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->