Gujarat Civic Election Result

गुजरात. हाल ही में हुए गुजरात निकाय चुनाव ( Gujarat Civic Election Result ) में भारतीय जनता पार्टी ने गांधीनगर समेत दो अन्य नगर निकायों में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने भगवा पार्टी से देवभूमि-द्वारका जिले में भानवड नगरपालिका को छीन लिया.

गुजरात की राजधानी गाँधी नगर में हुए नगर निगम चुनाव में बीजेपी में शानदार प्रदर्शन किया, और प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ में 44 में से 40 सीट हासिल की. इस जीत के साथ बीजेपी ने एमसीडी पर 90 प्रतिशत कब्ज़ा कर लिया है. गांधीनगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को बड़े अंतर से मात दी है. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 1 और कांग्रेस ने 2 सीटों तक ही सिमट कर रह गई है.

भानवड में कांग्रेस का कब्ज़ा

राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी ने गांधीनगर निकाय चुनाव की कूल 44 सीटों में से 41 सीटों पर कब्ज़ा किया है. जबकि आम आदमी पार्टी ने 1 और कांग्रेस ने 2 सीटों तक ही सिमट कर रह गई है. मतगणना के बाद एसईसी द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा ने थारा की 24 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि चार सीटें कांग्रेस को मिली हैं. वहीं भाजपा ने ओखा नगरपालिका की 36 में से 34 सीटें जीत कर अपनी सत्ता बरकरार रखी जबकि शेष दो सीटें कांग्रेस के खाते में गईं.

हालांकि भानवड में भाजपा को झटका लगा है जहां कांग्रेस ने 24 में से 16 सीटें जीतीं है और बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें ही मिली हैं. बता दें कि गुजरात में हुए कैबिनेट रिशफल के बाद सभी की नज़र इस निकाय चुनाव पर टिकी थी. यह चुनाव गुजरात में सियासी तख्तापलट के बाद एक अहम कड़ी के रूप में देखा जा रहा था.

यह भी पढ़ें :

UPSC CDS Cut off : जारी हुई यूपीएससी CDS II 20 की आंसर की और कटऑफ

Arbaaz Merchantt father Statement: आर्यन खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट के पिता ने पहली बार दिया बयान, अरबाज सेठ मर्चेंट को बताया निर्दोष