Thursday, December 1, 2022

Arvind Kejriwal ने खेला दलित कार्ड, कल अपने घर करवाएंगे दलित भोज

जामनगर. गुजरात चुनाव की तैयारियां इस समय ज़ोरों पर है, आम आदमी पार्टी ने तो गुजरात चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आम आदमी पार्टी पूरी कोशिश कर रही है कि वो इस बार भाजपा को बेदखल कर गुजरात की सत्ता में आ जाए. इस संबंध में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समय-समय पर गुजरात का दौरा कर रहे हैं, इन्होने लोगों से चुनावी वादें भी किए हैं. इसी कड़ी में रविवार को केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात पहुंचे हैं, यहाँ उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान वाल्मीकि समाज के व्यक्तियों को अपने घर खाना खाने के लिए आमंत्रित किया.

क्या है प्लान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इस समय गुजरात में है, इस दौरान दोनों एक जनसभा कर रहे थे, इसमें वाल्मीकि समाज के व्यक्ति ने केजरीवाल को अपने घर खाना खाने के लिए आमंत्रित किया। इसपर केजरीवाल ने कहा कि- “मैं आपके घर खाना खाने ज़रूर आऊंगा, लेकिन पहले आपको मेरे घर खाना खाने आना होगा.”

दरअसल, दलित समुदाय के सफाई कर्मचारियों के साथ ‘टाउन हॉल’ बैठक के दौरान हर्ष सोलंकी नामक व्यक्ति ने केजरीवाल को आमंत्रित करते हुए कहा था कि उसने हाल में केजरीवाल को अहमदाबाद में एक बैठक के दौरान ऑटोरिक्शा चालक के रात्रि भोज के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए देखा था और उन्होंने उसके घर खाना भी खाया था, ऐसे में उसने पूछ लिया कि क्या केजरीवाल उसके घर भी खाना खाने आएंगे? इसपर केजरीवाल ने उसे अपने घर दिल्ली खाने पर आमंत्रित किया. वहीं, केजरीवाल के पास ही बैठे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए कहा कि जब इनका परिवार दिल्ली खाने के लिए आएगा तो उन्हें उनकी तरफ से पंजाब भवन में रहने को दिया जाएगा.

 

Latest news