Sunday, September 25, 2022

बिगड़े AAP नेता के बोल, कहा- शराब पीना बुरी चीज नहीं, डॉक्टर और IAS भी पीते हैं

नई दिल्ली. गुजरात विधानसभा चुनाव आने को है, चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने ज़ोरों-शोरों से अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल समय-समय पर गुजरात का दौरा कर रहे हैं. इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता ने विवादित बयान दे दिया है. आम आदमी पार्टी नेता जगमाल ने कहा है कि दुनिया में सभी लोग शराब पीते हैं, शराब पीना बुरी बात नहीं है, पूरी दुनिया में लोग शराब पीते हैं, आईएएस, आईपीएस भी शराब पीते हैं, लेकिन गुजरात में शराब पर बैन है.
अब जगमाल के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है और उनसे अपने इस बयान के लिए माफ़ी मांगने को कह रही है.

मचा बवाल

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले की सोमनाथ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए जगमाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए शराबबंदी को लेकर ये बेतुका बयान दे दिया. जगमाल ने कहा, दुनिया में 196 देश हैं, जिनमें 800 करोड़ लोग रहते हैं, इसमें से 196 देशों में शराब पीने की आजादी है. अकेले भारत की आबादी 130-140 करोड़ है, और पूरे देश में शराब पीने की आजादी है यहाँ सभी शराब पीते हैं. आईएएस, आईपीएस भी शराब पीते हैं, लेकिन गुजरात में शराब पर बैन है.
हालांकि, आप नेता ने आईएएस, आईपीएस वाली बात के बाद आगाह किया कि शराब का ज़रूरत से ज्यादा सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होता है. वहीं, गुजरात भाजपा प्रवक्ता यग्नेश दवे ने जगमाल की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि जगमाल वाला को अपनी टिप्पणी से राज्य को बदनाम करने के लिए यहाँ के लोगों से माफ़ी मांगनी चाहिए.

 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में क्यों बरपा हंगामा, जानिए दूसरे केंद्रीय विश्वविद्यालयों की तुलना में कितनी है फीस

Latest news