Thursday, December 8, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

Time मैगज़ीन के पर्सन ऑफ द ईयर बने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

0
नई दिल्ली : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर 2022 बनाया है. बता दें, हर साल...

उत्तराखंड : कोर्ट ने Facebook पर लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
नैनीताल : बुधवार (7 दिसंबर) को नैनीताल हाईकोर्ट ने फेसबुक पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना सही समय पर जवाब दाखिल...

हैदराबाद : देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा...

0
Hyderabad: हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17...

Gorakhnath Temple Attacker: कौन है गोरखनाथ मंदिर के पास हमला करने वाला शख्स?

Gorakhnath Temple Attacker

गोरखपुर, गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने वाले (Gorakhnath Temple Attacker) का सारा कच्चा-चिट्ठा खुल गया है, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर कई प्रकार के दावे किए जा रहे हैं. इस बीच अहमद मुर्तजा अब्बासी से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है. जिसके मुताबिक, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी गोरखपुर के सिविल लाइन इलाके का रहने वाला है, और इसने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की है.

आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने वाले आरोपित अहमद मुर्तजा अब्बासी ने 2015 में आईआईटी बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. डिग्री हासिल करने के बाद उसने दो बड़ी कंपनियों में नौकरी भी की. 2015 में इंजीनियरिंग पास करने के बाद सबसे पहले उसने रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम किया और फिर उसने एस्सार पेट्रोकेमिकल्स में काम किया. घर वालों का कहना है कि 2017 से ही उसकी मानसिक हालत कुछ ठीक नहीं है.

अहमद मुर्तजा अब्बासी ने कई डॉक्टरों से इलाज भी करवाया है. खबरें हैं कि अहमद ने बीते कुछ सालों से दोस्तों से मिलना जुलना भी बहुत कम कर लिया था. अहमद काफी अच्छे खानदान से तालुकात रखता है. अहमद अब्बासी के पिता मोहम्मद मुनीर कई फाइनेंस कंपनियों में लीगल एडवाइजर रहे हैं, वहीं, मुर्तुजा अब्बासी के चाचा गोरखपुर के बड़े डॉक्टर हैं.

आरोपी मुर्तजा अब्बासी की एक बार शादी बातचीत के दौरान टूट चुकी है, बाद में दूसरी लड़की से शादी हुई लेकिन वो लड़की भी मुर्तजा अब्बासी को छोड़कर चली गई. आरोपी मुर्तजा अब्बासी की मानसिक बीमारी का अहमदाबाद समेत कई शहरों में इलाज भी हो चुका है.

CCTV फुटेज में कैद हुआ मामला

गोरखनाथ मंदिर में मुर्तजा अब्बासी के हमले का वीडियो भी सामने आ गया है. इस वीडियो में साफतौर पर मुर्तजा को पुलिसवालों पर हमला करते देखा जा सकता है. गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला करने के बाद भाग रहे अली मुर्तजा अब्बासी को जब लोगों ने पकड़ने की कोशिश की तो उसने अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए.

 

यह भी पढ़ें:

Imran Khan Attacks Opposition: इमरान ने विपक्ष पर किया करारा हमला, कहा-‘पता नहीं इन्हें क्या हुआ’

Indian Couple Kissing Live in IPL 2022 कैमरामैन का फिर दिखा जादू, फैंस बोले मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है!

Latest news