Goa Elections 2022:

गोवा, Goa Elections 2022: गोवा (Goa) के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है. बता दें पारसेकर को आगामी चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया था, जिसके चलते उन्होंने कहा कि शाम तक वो औपचारिक रूप से अपना इस्तीफ़ा दे देंगे.

पारसेकर अकेले लड़ेंगे चुनाव?

बीते दिन भाजपा ने देश के सबसे छोटे राज्य गोवा के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, लेकिन इस लिस्ट में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर का नाम नहीं था जिसके चलते पारसेकर ने अब पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. अब माना जा रहा है कि पारसेकर अकेले ही चुनावी मौदान में उतरेंगे, यानी उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने की संभावना है. भाजपा ने मंड्रेम विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक दयानंद सोपटे को प्रत्याशी चुना है. सोपटे ने 2017 के राज्य चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में पारसेकर को हराया, जिसके बाद 2019 में वे सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में शामिल हो गए थे.

क्यों खफा हुए पारसेकर?

खबरों की मानें तो भाजपा द्वारा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद, पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने अपने समर्थकों की तत्काल बैठक बुलाई थी, वह गोवा चुनाव में दयानंद सोपटे को उनकी जगह मंड्रेम सीट से टिकट देने से आलाकमान से खफा हैं.

गोवा में 14 फरवरी को होंगे मतदान

गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होगा जिसकी मतगणना 10 मार्च को की जाएगी.

 

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE