नई दिल्ली. General Election 2019 BJP in UP:  देश सबसे बड़े सियासी संग्राम के मुहाने के पर है. अगले दो-तीन महीनों के अंदर लोकसभा चुनाव होना है. जिसके लिए सभी पार्टियां अपनी तैयारी में जुटी है. चुनाव से पहले किए गए प्री-पोल सर्वे में सत्तारूढ एनडीए गठबंधन को नुकसान होने की बात कही जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सर्वे में कहा गया है कि एनडीए गठबंधन लोकसभा चुनाव में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू सकेगी. इस सर्वे रिपोर्ट के बाद बीजेपी की चिंता बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी एनडीए गठबंधन के लिए नए साथियों की तलाश कर रही है.

चुनाव पूर्व हुए इस सर्वे को सार्वजनिक नहीं किया गया है. लेकिन विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि इस रिपोर्ट के बाद भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष आलाकमान चिंतित है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर प्रदेश में होगा. जहां की 80 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 2014 लोकसभा चुनाव में 71 सीटों पर कब्जा किया था. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने साथ लड़ने का फैसला लिया है.

अखिलेश यादव और मायावती के एक साथ आने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा को बड़ा नुकसान होने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि यूपी में बीजेपी 71 सीटों से 20-30 सीटों पर आ जाएगी. यह सर्वे प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से पहले किया गया है. चुनाव विशेषज्ञों के अनुसार प्रियंका गांधी की राजनीति में इंट्री के बाद सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन को जितना नुकसान होगा, बीजेपी को उतना ही फायदा होगा. हालांकि प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव में कितना असर बना पाती है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Priyanka Gandhi Meetings: लोकसभा 2019 चुनाव से पहले एक्शन में कांग्रेस, प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की 42 सीट की कमान 

PM Narendra Modi UP Vrindavan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वृंदावन में स्कूली बच्चों संग करेंगे भोजन, अक्षय पात्र फाउंडेशन की 300 करोड़वीं थाली परोसेंगे 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर