नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार 5 जुलाई को राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ अमेरिका जा सकते हैं. इस समय विदेश जाने का मतलब हो सकता है कि राहुल गांधी और यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी नए अध्यक्ष के चुनाव में मौजूद न रहें. वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा पहले से ही विदेश में हैं और उनकी भी कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में शामिल होने की संभावनाएं नहीं हैं. बुधवार को राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी नीत एनडीए से मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा सौंप दिया है. हालांकि, पार्टी की ओर से इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया लेकिन राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि वे अपना फैसला नहीं बदलेंगे.

राहुल गांधी ने अपना इस्तीफे की हार्ड कॉपी को ट्विटर पर शेयर किया. इस्तीफा देते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में पार्टी के भविष्य को सोचते हुए किसी न किसी को जिम्मेदारी लेनी पड़ती है, इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष होने के नाते हार की जिम्मेदारी उनकी बनती है और वे इसका ठीकरा किसी दूसरे नेता के सिर नहीं फोड़ सकते. वहीं इस्तीफा में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि पार्टी के भविष्य के लिए कई लोगों को जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी. राहुल ने कहा कि पार्टी के उत्थान के लिए बड़े फैसले लेने होंगे और कई बड़े कदम भी उठाने होंगे.

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी अड़ गए हैं कि वे अपना फैसला नहीं बदलेंगे. ऐसे में पार्टी में नए अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है. सूत्रों की मानें तो पार्टी राहुल गांधी की जगह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतिलाल वोरा और राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को संयुक्त तौर पर अध्यक्ष पद सौंप सकती है. हालांकि, कांग्रेस की ओर से इस मामले में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

Rahul Gandhi Resignation Letter: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा पत्र में नरेंद्र मोदी सरकार और आरएसएस पर मीडिया, न्यायपालिका, चुनाव आयोग समेत संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का लगाया आरोप

Rahul Gandhi Resignation Letter Reaction: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर पर दिए 4 पन्ने के इस्तीफा पत्र पर फेबसुक समेत सोशल मीडिया पर लोग बोले- अब बीजेपी का क्या होगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर