Saturday, December 3, 2022

G-23 meeting: चुनाव में मिली करारी शिकस्त पर कांग्रेस में मंथन जारी, G-23 की हुई बैठक

G-23 meeting

नई दिल्ली, बीते दिन देश के पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आए, जहाँ कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब में भी कांग्रेस को सत्ता की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा, यहां आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है.उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में कांग्रेस ने डबल डिजिट अंक हासिल किए, जबकि मणिपुर में कांग्रेस को 5 सीटें मिली और उत्तर प्रदेश में 2 सीट. ऐसे में, कांग्रेस पार्टी में आत्ममंथन शुरू हो गया है और G23 के सदस्यों ने पार्टी के अध्यक्ष की मांग की है. जानकारी के मुताबिक G23 के सदस्यों ने गुलाब नबी आजाद के घर पर मीटिंग (G-23 meeting) की. इस मीटिग में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और मनीष तिवारी भी मौजूद रहे.

राहुल गाँधी के आवास पर भी हुई थी बैठक

पाँचों राज्यों में हुई हार के बाद G23 के सदस्यों ने मीटिंग की. हालांकि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के मुद्दे पर चुनावी नतीजों से पहले राहुल गांधी के आवास पर भी एक बैठक की गई थी, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यूपी महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने हिस्सा लिया था. इस मीटिग में कांग्रेस के अध्यक्ष पर तय किया गया था कि कांग्रेस चुनाव समिति (CEC) 2022 के सितंबर महीने तक अपना अगला अध्यक्ष चुन सकती है.

वहीं पाँचों राज्यों में कांग्रेस की हार पर ऑल इंडिया कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी और गुजरात इंचार्ज रघु शर्मा ने कहा कि आज पूरे देश में भाजपा का मुकाबला अगर कोई कर रहा है तो राहुल गांधी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि असल में मुद्दों के आधार पर जनता की लड़ाई लड़ी जाती है, और ये लड़ाई सिर्फ राहुल और प्रियंका गांधी कर रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news