Thursday, February 2, 2023
spot_img

गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत पर क्या बोला विदेशी मीडिया ?

गांधीनगर. बीते दिन गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आए हैं. गुजरात में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. भाजपा को गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ जीत मिली है. भाजपा ने गुजरात में इतिहास रचते हुए 182 में से 156 सीटों पर जीत हासिल की है, गुजरात में भाजपा की इस जीत को देश के मीडिया के साथ-साथ विदेशी मीडिया ने भी प्रमुखता से जगह दी है. आइए बताते हैं इस संबंध में विदेशी मीडिया ने क्या लिखा है-

पाकिस्तानी मीडिया ने कसा तंज

पाकिस्तानी मीडिया ‘द डॉन’ ने गुरुवार को आए विधानसभा नतीजों को लेकर लिखा है कि भारत में हुए ख़ास चुनाव में विपक्षी पार्टी ने मारी बाज़ी. बता दें, ‘द डॉन’ ने लिखा है कि भारत के दो राज्यों के विधानसभा चुनाव और राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण दिल्ली एमसीडी चुनाव समेत कुछ सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट ये संकेत देता है कि भाजपा की लोकप्रियता में कमी आई है जबकि, विपक्ष को लेकर लिखा है कि लंबे इंतजार के बाद अब विपक्ष एक हो रहा है.

द डॉन ने लिखा है कि भाजपा ने गुजरात में तो एकतरफा जीत हासिल की है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में भाजपा सत्ता से बेदखल हो गई. इसी कड़ी में डॉन ने तंज कसते हुए लिखा है कि गुजरात में भाजपा के लिए मोदी मैजिक चला तो हिमाचल प्रदेश में ये मैजिक क्यों फेल रहा है ?

विदेशी मीडिया में गुजरात चुनाव के नतीजों को अरब न्यूज ने भी जगह दे दी है, इस संबंध में अरब न्यूज ने लिखा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में भाजपा की यह प्रचंड जीत 2024 में होने वाले आम चुनाव में एक बूस्टर के रूप में काम करने वाली है. इसके साथ ही वेबसाइट ने लिखा है कि देश के पश्चिम में स्थित राज्य गुजरात में बीजेपी 1995 से सत्ता में है.

 

लखनऊ: स्मार्टफोन तो बहुत चला लिया अब स्मार्ट जूतों की बारी है!   

माथे पर लाल तिलक लगाए आरती करते दिखे आमिर खान की दोतरफा धुलाई : कट्टरपंथियों ने बताया काफिर तो नेटिजन्स ने बायकॉट से बचने का ड्रामा बताया

Latest news