Thursday, August 11, 2022

हर घर तिरंगा के सवाल पर फारुख का बेतुका बयान, बोले- अपने ही घर में रखो

नई दिल्ली, नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला फिर एक बार अपने एक बेतुके बयान के चलते सुर्ख़ियों में आ गए हैं. हर घर तिरंगा के सवाल पर जवाब देते हुए फारूक ने कश्मीरी भाषा में इसका ऐसा जवाब दिया, जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. उनसे जब हर घर तिरंगा पर पूछा गया तो उन्होंने उसे अपने ही घर में रखने को कह दिया. फारूक के बयान के बाद अब विवाद और गहरा गया है. उनके इस बयान पर भाजपा के राष्ट्रीय महा सचिव सीटी रवि ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है.

अब्दुल्ला के बयान पर छिड़ा विवाद

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में दिया गया फारूक अब्दुल्ला का बयान अब सुर्खियां बन चुका है, इस बयान ने देश में विवाद खड़ा कर दिया गया है. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए फारूक ने झुंझला कर तिरंगे पर अपमानजनक टिपण्णी कर दी है. दरअसल, एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि जम्मू कश्मीर में चलाया जा रहा हर घर तिरंगा मुहिम पर उनकी क्या राय है, इसपर जवाब में फारूक ने कहा, ‘पन्नि केरि थाउ’, अब्दुल्ला का ये जवाब कश्मीरी भाषा में है. जिसका हिन्दी में मतलब होता है- अपने घर रखना.

ग्रामीण विभाग ने की थी हर घर तिरंगा की अपील

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने एक ऑर्डर जारी कर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की थी, जिसके बाद फारूक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अब सोशल मीडिया पर लोग फारूक के बयान पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

 

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news