Tuesday, October 4, 2022

Election Commission on Elections 2022: नहीं टलेंगे पांच राज्यों में चुनाव, चुनाव आयोग ने दिए संकेत ?

Election Commission on Elections 2022:

नई दिल्ली. Election Commission on Elections 2022: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में अगले साल पांच राज्यों में चुनाव भी है जिसके चलते चुनाव आयोग भी खुद को मुश्किल में देख रहा है. जहाँ एक ओर देश में चुनाव न करवाने की मांग तेज़ हो गई है तो वहीं, चुनाव आयोग अभी चुनाव टालने के मूड में नज़र नहीं आ रहा है.

चुनाव टालने के मूड में नहीं निर्वाचन आयोग

देश में ओमिक्रॉन के कहर के बावजूद चुनाव आयोग अगले साल पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को टालने के मूड में नज़र नहीं आ रहा है. आज आयोग की दिल्ली में चुनावी राज्यों के स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक की. ऐसी जानकारी है कि चुनाव अपने निर्धारित समय पर ही होंगे. इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. हालाँकि इस बात पर आखिरी फैसला जनवरी के पहले सप्ताह तक सामने आएगा.

चुनाव आयोग ने की ओमिक्रॉन के मरीज़ों और वैक्सीनेशन के आंकड़े की माँग

जिस तरह से साफ़ है की चुनाव आयोग अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को टालने के मूड में नहीं है तो ऐसे में आयोग ने चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के स्वस्थ्य सचिवों के चर्चा की है. वहीं, इन राज्यों से ओमिक्रॉन के मरीज़ों और वैक्सीनेशन का आंकड़ा भी माँगा गया है. दूसरी ओर स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने चुनाव आयोग को कोरोना के हालत से अवगत करवाया. अब राज्यों को इस बात की स्पष्ट जानकारी देनी होगी कि वे केंद्र सरकार के साथ मिलकर कोरोना पर किस तरह का काम कर रहे हैं. इसके बाद ही जनवरी की बैठक तय की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

Piyush Jain sent to Judicial Custody: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पीयूष जैन

Registration Will be Done on Covin App 3 जनवरी से होगा टीकाकरण,जानिए कब से होगा पंजीकरण

 

Latest news