Monday, January 30, 2023

‘अग्निपथ’ पर बवाल के बीच राहुल गाँधी ने फिर साधा निशाना, बोले- “न लें युवाओं की अग्निपरीक्षा”

नई दिल्ली, केंद्र सरकार की ओर से थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती के लिए लाई गई ‘अग्निपथ’ योजना का पूरे देश में विरोध हो रहा है. गुरुवार को बिहार के कई जिलों में सैकड़ों की संख्या में छात्र सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसी बीच कई जगहों पर आगजनी की घटना भी देखने को मिली, केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर हो रहे विरोध के बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है.

राहुल ने कसा तंज

केंद्र सरकार की योजना के विरोध के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेरोजगार युवाओं की आवाज सुनने और अग्निपथ पर चलने के लिए उनके धैर्य की ‘अग्निपरीक्षा’ नहीं लेने का आग्रह भी किया. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई सीधी भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सम्मान, देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ ज़रा सुनिए, इन्हें अग्निपथ पर चला कर इनके संयम की अग्निपरीक्षा अब मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी.’

बता दें, इससे पहले भी राहुल गाँधी ने इस योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था, जब भारत के सामने दो मोर्चों पर चुनौती है तो अग्निपथ स्कीम इसमें सशत्र बलों के ऑपरेशनल इफेक्टिवनेस को कम कर सकती है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को सेना के गौरव और पंरपरा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए.

बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने सेना में अग्निपथ स्कीम की शुरुआत की थी, जिसके बाद एक तरफ केंद्र सरकार के मंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक इस योजना की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष इस स्कीम पर सवाल उठा रहा है.

 

LPG Gas: महंगाई की मार, नया रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ 750 रुपये महंगा

Latest news