मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इंडिया न्यूज-न्यूज एक्स से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे सीएम पद का चेहरा बनना पसंद करेंगे. उन्होंने साफ किया है कि इस चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना महाराष्ट्र में मिलकर लड़ेगी. फडणवीस ने संकेत दिए हैं कि यदि वे फिर से सत्ता में आते हैं तो सीएम पद बीजेपी के पास रहेगा, हालांकि शिवसेना को डिप्टी सीएम यानी उपमुख्यमंत्री का पद देने में उन्हें कोई हिचक नहीं है. न्यूजएक्स-इंडिया न्यूज को दिए इंटरव्यू में देवेंद्र फडणवीस ने आईटीवी नेटवर्क की जल संरक्षण पर शुरू हुई आखिरी बूंद मुहिम की भी तारीफ की.

क्या महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में आर्टिकल 370 मुद्दा होगा?
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना सिर्फ कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे देश का मुद्दा है. पूरे देश से केंद्र सरकार के इस फैसले का समर्थन मिल रहा है. कांग्रेस ने हमारे देश में दूसरा देश बनाने की तैयारी कर ली थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस स्थिति को समझा और हिम्मत और ताकत के साथ जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए के प्रभाव को निरस्त किया. अब कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है. वहां सिर्फ जम्मू-कश्मीर का अलग झंडा नहीं बल्कि सिर्फ तिरंगा लहरा रहा है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है. इससे पाकिस्तान को तिलमिलाहट होती है तो यह साफ है कि अब तक पाक भारत को कमजोर करने की कोशिश करता आ रहा था लेकिन अब उसकी साजिश बेकार जा रही है. यही काऱण है कि वह बौखला गया है. अभी हालत ऐसी है कि पूरी दुनिया पाकिस्तान का साथ नहीं दे रही है.

विपक्ष दिशाहीन और बौखला गया है – सीएम फडणवीस
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वर्तमान का विपक्ष दिशाहीन है और बौखलाया हुआ है. हम उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते, बस जनता का काम करते हैं. उन्होंने कांग्रेस-एनसीपी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर कहा कि विपक्षी नेता आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ वोटिंग करेंगे तो जनता के सामने किस मुंह से जाएंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में ही भारत आगे बढ़ने वाला है. भविष्य का नेतृत्व मोदी ही है यह सबको लगता है, विपक्ष के नेताओं को भी लगने लगा है इसलिए वे पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ रहे हैं.

केंद्र में जाने को तैयार देवेंद्र फडणवीस-
महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस से जब पूछा गया कि क्या वे केंद्र में जाने के इच्छुक हैं. इस पर उन्होंने कहा कि जो पार्टी कहेगी वो करेंगे. पार्टी यदि उन्हें केंद्र में जाने के लिए कहेगी तो जाएंगे. राज्य में रहने के लिए कहेगी तो राज्य में रहेंगे. साथ ही यदि घर बैठने के लिए कहेगी तो घर बैठ जाएंगे. फडणवीस ने कहा कि वे पार्टी के स्वयंसेवक हैं और पार्टी का निर्णय उनके लिए सर्वोपरि है.

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आईटीवी नेटवर्क की आखिरी बूंद मुहिम को सराहा-
आईटीवी नेटवर्क की ओर से जल संरक्षण की जागरूकता बढ़ाने के लिए शुरू की गई मुहिम आखिरी बूंद को मुख्यमंत्री फडणवीस ने सराहा है. उन्होंने कहा कि जल ही जीवन है और जल है तो कल है. पीएम नरेंद्र मोदी ने जो पानी बचाने का मिशन दिया है वो पूरे भारत का मिशन है.

सीएम ने कहा कि हमें बड़े पैमाने पर जल प्रदूषण को रोकना होगा. पानी का संरक्षण करना होगा. पानी का अपव्यय रोकना होगा. महाराष्ट्र सरकार ने पानी बचाने के लिए कई योजनाएं चलाई है, आगे भी कई और योजना लाएंगे. मुंबई में बहुत सारा पानी समुंदर में चला जाता है उसको फिर से रिट्रीट कर उपयोग में लाने लायक बनाया जाएगा.

Bombay High Court Clears Maharashtra Maratha Quota: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को कुछ कोटा कटौती के साथ बॉम्बे हाईकोर्ट की हरी झंडी, विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी, शिवसेना और देवेंद्र फडणवीस सरकार को बड़ी राहत

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों के लिए जल्द आएगी खुशखबरी! पाएं पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App