नई दिल्ली. Delhi Okhla Constituency Election Results 2020 LIVE: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से काफी हाई वोल्टेज सीट मानी जा रही ओखला सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और कुछ देर में शुरुआती रूझान आने लगेंगे. साथ ही पता चल जाएगा कि ओखला विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी कैंडिडेट और मौजूदा विधायक अमानतुल्लाह, बीजेपी के ब्रह्म सिंह और कांग्रेस के धाकड़ नेता और इस सीट पर लंबे समय तक कब्जा जमाने वाले पूर्व विधायक परवेज हाशमी में कौन आगे और पीछे हैं, साथ ही किसकी जीत और हार की संभावना दिख रही है.

आपको बता दूं कि ओखला विधानसभा सीट एनआरसी और सीएए विरोधी प्रदर्शनों की वजह से काफी फेमस और बदनाम भी हो गया है. ओखला स्थित शाहीन बाग इलाके में लंबे समय से चल रहे प्रोटेस्ट की वजह से आम लोगों की काफी दिक्कतें हो रही हैं. साथ ही समय-समय पर मौजूदा आप विधायक अमानतुल्लाह के चर्चा में आने से यह सीट जीत-हार के एंगल से काफी दिलचस्प हो गया है. ओखला सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और मौजूदा आम आदमी पार्टी विधायक में कड़ी टक्कर की उम्मीद दिख रही है.

उल्लेखनीय है कि साल 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी कैंडिडेट अमानतुल्लाह को 63 फीसदी वोट मिला था और वह काफी बड़े अंतर से बीजेपी कैंडिडेट ब्रह्म सिंह से जीते थे. अमानतुल्लाह को पिछले विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा 1,04,271 वोट मिले थे, वहीं दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी कैंडिडेट ब्रह्म सिंह को करीब 40 हजार वोट मिले थे. तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस कैंडिडेट आसिफ मोहम्मद खान को 20 हजार वोट मिले थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बीएसपी के धरम सिंह और आवामी पार्टी के वेद प्रकाश समेत कई अन्य कैंडिडेट ओखला सीट से चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं.

Delhi Election 2020 Results LIVE Streaming: दिल्ली चुनाव के नतीजे आज, यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव काउंटिंग लाइव स्ट्रीमिंग इंडिया न्यूज चैनल

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली चुनाव आंकड़ों पर हुआ तो जीतेगी बीजेपी, यहां जानें कैसे होंगे समीकरण

Delhi Assembly Elections 2020: शाहीन बाग पर आप के अरविंद केजरीवाल की चुप्पी का बीजेपी- कांग्रेस को दिल्ली विधानसभा चुनाव में फायदा मिलेगा ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App