नई दिल्ली. Delhi Model Town Constituency Election Results 2020 LIVE: दिल्ली विधानसभा की मॉडल टाउन सीट इस बार काफी फेमस हो गया है, क्योंकि इस सीट से आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा बीजेपी टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने मौजूदा विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी पर फिर से भरोसा जताया है और जीत की जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस ने आकांक्षा ओला को इन दोनों धुरंधरों के बीच में उतारा है. मॉडल टाउन सीट पर बीजेपी कैंडिडेट कमिल मिश्रा आगे चल रहे हैं. वहीं मौजूदा विधायक आम आदमी पार्टी कैंडिडेट अखिलेश पति त्रिपाठी और कांग्रेस कैंडिडेट आकांक्षा ओला पीछे चल रहे हैं.

दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर मतों की गिनती यानी काउंटिंग शुरू हो चुकी है और शुरुआती रूझान आते ही साफ हो जाएगा कि हाई वोल्टेज मॉडल टाउन सीट पर कपिल मिश्रा आगे हैं या पीछे. कुछ पलों में ये भी स्पष्ट होने लगेगा कि मॉडल टाउन सीट पर अखिलेश पति त्रिपाठी की जीत होती है या हार.

यहां बता दूं कि बीते यानी 2015 के विधानसभा चुनाव में चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली मॉडल टाउन सीट पर आम आदमी पार्टी कैंडिडेट अखिलेश पति त्रिपाठी ने बीजेपी प्रत्याशी विवेक गर्ग को 16,706 वोटों के अंतर से हराया था. अखिलेश पति त्रिपाठी को 54,628 और विवेक गर्ग को 37,922 वोट मिले थे, वहीं कांग्रेस के कंवर करण सिंह 8,992 मतों के साथ तीसरे नंबर पर थे. इस बीच बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा के आने से यह सीट के परिणाम पर सबकी नजरें हैं. इसका कारण है कि आचारसंहिता लागू होने के बाद से कपिल मिश्रा के एक के बाद एक विवादित बयान सामने आ रहे हैं.

साल 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर मॉडल टाउन सीट से अखिलेश पति त्रिपाठी को टिकट दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कपिल मिश्रा और कांग्रेस ने आकांक्षा ओला को चुनावी मैदान में उतारा है. बीते 8 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में मॉडल टाउन सीट पर 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई. अब कुछ घंटों में परिणाम सामने आ जाएगा, जिसमें पता चल जाएगा कि मॉडल टाउन की जनता ने आप पर विश्वास जताया है या बीजेपी और कांग्रेस कैंडिडेट को जिताने का फैसला किया है.

Delhi Election 2020 Results LIVE Streaming: दिल्ली चुनाव के नतीजे आज, यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव काउंटिंग लाइव स्ट्रीमिंग इंडिया न्यूज चैनल

Supreme Court on SC-ST Act 2018: एससी-एसटी एक्ट 2018 की वैधता को लेकर सुप्रीम कोर्ट से BJP सरकार को राहत

Hanuman Jayanti 2020 Date Calendar: कब है हनुमान जयंती 2020, जानिए पूजा विधि, शुभ मुहूर्त, महत्व और कथा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App