Thursday, December 1, 2022

नगर निगम चुनाव के लिए कल घोषणा पत्र जारी करेगी भाजपा

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा कल घोषणा पत्र जारी करने वाली है. इस खास मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, LoP रामवीर सिंह बिधूड़ी समेत दिल्ली के कई सांसद मौजूद रहेंगे. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह 11 बजे दिल्ली बीजेपी ऑफिस में घोषणा पत्र जारी किया जाएगा.

तीनों नगर निगम मिलकर एक हुआ

बता दें कि कुछ समय पहले तक दिल्ली में तीन स्थानीय निकाय थे जिसमें – उत्तरी दिल्ली नगर निगम , दक्षणी दिल्ली नगर निगम , पूर्वी दिल्ली नगर निगम शामिल थे, लकिन 22 मई 2022 को संसद में पारित एक कानून के तहत इन तीनों नगर निगमों को एकीकृत कर दिया गया। साल 2012 से पहले भी दिल्ली एक ही नगर निगम हुआ करता था। यहां पार्षद पद की 250 सीटों पर चुनाव होगा।

पूर्वी हिस्से में कड़ी चुनावी टक्कर

दिल्ली नगर निगम में लगातार चौथी बार बीजेपी ने सत्ता में आने के तयारी कर ली है। वहीं, दूसरी ओर आप ने भी कूड़ा, साफ़-सफाई और शिक्षा के बल पर चुनाव को एक बदलती तस्वीर दे दी है। आप इन्ही मुद्दों पर लोगों से वोट मांग रही है। दिल्ली के पूर्वी हिस्से में भी कड़ी चुनावी टक्कर चल रही है। इस इलाके के विनोद नगर वार्ड से बीजेपी के तरफ से रवि नेगी और आम आदमी की तरफ से कुलदीप भंडारी के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है।

बीजेपी और AAP के बीच मुकाबला

गौरतलब है कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी के रवि नागर ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कड़ी टक्कर दी थी। उन्होंने आम आदमी पार्टी के बड़े नेता मनीष सिसोदिया के 70163 वोटों के मुकाबले 66956 वोट हासिल किया था। वहीं दूसरी तरफ आप से कुलदीप भंडारी भी मुकलबले में है। इन्होने इसी साल फरवरी में कांग्रेस का दामन छोड़ कर आप की सदस्यता ग्रहण की है। इसी बीच चुनाव आयोग ने भी कमर कस ली है। आयोग ने बताया है कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर सहायता के लिए गाइड और वालंटियर ऑर्गनिज़शन से जुड़े लोग तैनात रहेंगे। इसके साथ ही किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर,रैंप,शौचालय की सुविधा दी जाएगी।

 

गलवान पर ऋचा चढ्ढा का विवादित ट्वीट, भड़की बीजेपी बोली- ‘थर्ड ग्रेड एक्ट्रेस पर केस दर्ज हो’

Gujrat: क्या BJP के पास खत्म हो गए हैं मुद्दे?भारत जोड़ो यात्रा में मेधा पाटकर को लेकर हमलावर पीएम

Latest news