नई दिल्ली. Delhi Chandni Chowk Constituency Election Results 2020 LIVE: दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से चांदनी चौक सीट भी काफी अहम है और यहां कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा, आम आदमी पार्टी कैंडिडेट प्रलाद सिंह शाहनी और बीजेपी प्रत्याशी सुमन कुमार गुप्ता में कड़ी टक्कर होने वाली है. बीते 8 फरवरी को डाले गए मतों की आज यानी मंगलवार 11 फरवरी को गिनती शुरू हो चुकी है और शुरुआती नतीजे आने लगे हैं. कुछ ही पलों में पता चल जाएगा कि चांदनी चौक सीट पर आम, कांग्रेस और बीजेपी कैंडिडेट में कौन आगे या पीछे हैं या किनके जीत या हार की संभावना दिख रही है.

उल्लेखनीय है कि साल 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी कैंडिडेट के रूप में जीत दर्ज की थी. उस समय दूसरे नंपर पर रहे थे बीजेपी के सुमन कुमार गुप्ता. कांग्रेस कैंडिडेट प्रलाद सिंह शाहनी उस समय कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़े थे और विधानसभा चुनाव 2020 में प्रलाद सिंह शाहनी इसी चांदनी चौक सीट से आम आदमी पार्टी टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं अलका लांबा की दोबारा कांग्रेस में घर वापसी हो गई है. वहीं बीजेपी के सुमन कुमार गुप्ता साल 2013 और 2015 के चुनाव में हारे थे.

पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी कैंडिडेट अलका लांबा ने 18,287 वोटों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुमन कुमार गुप्ता को हराया था. अलका लांबा को कुल 36,756 वोट मिले थे. नहीं कांग्रेस के प्रलाद सिंह शाहनी तीसरे नंबर पर रहे थे. यहां बता दूं कि चांदनी चौक सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस टिकट पर प्रलाद सिंह शाहनी जीतते रहे हैं और इस बार उनके जीतने की प्रबव संभावनाएं जताई जा रही हैं.

बीते 8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में चांदनी चौक सीट पर 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई थी. आज दोपहर तक की काउंटिंग में साफ हो जाएगा कि चांदनी चौक सीट पर अलका लांबा दोबारा जीतती है या इस बार प्रलाद सिंह शाहनी आम आदमी पार्टी की छत्रछाया में चुनाव जीतने वाले हैं या बीजेपी के सुमन कुमार गुप्ता इस बार बाजी अपने नाम करेंगे.

Delhi Election 2020 Results LIVE Streaming: दिल्ली चुनाव के नतीजे आज, यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव काउंटिंग लाइव स्ट्रीमिंग इंडिया न्यूज चैनल

Supreme Court on SC-ST Act 2018: एससी-एसटी एक्ट 2018 की वैधता को लेकर सुप्रीम कोर्ट से BJP सरकार को राहत

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों का बढ़ेगा आउटस्टेशन अलाउंसेस, मोदी सरकार ने लगाई मोहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App