नई दिल्ली, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नगर निगम के चेयरमैन को पत्र लिखकर कई सड़कों के नाम बदलने की मांग की है, इस बात की जानकारी खुद आदेश गुप्ता ने ट्वीट कर दी. आदेश गुप्ता ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा- मंगलवार को नई दिल्ली नगर निगम के चेयरमैन को पत्र लिखकर मुगल काल से गुलामी के प्रतीक मार्गों के नाम बदलने की मांग की है, जिनमें तुगलक रोड का नाम बदलकर गुरु गोविन्द सिंह मार्ग, अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड, औरंगजेब रोड का नाम बदलकर अब्दुल कलाम लेन, हुमायूँ रोड का नाम बदलकर महर्षि वाल्मीकि रोड और शाहजहाँ रोड का नाम बदलकर जनरल बिपिन सिंह रावत रोड रखने की मांग की है. ‘

आदेश गुप्ता ने बताया सड़कों के नाम का इतिहास

पत्र में आदेश गुप्ता ने सभी सड़कों के नाम के इतिहास के बारे में भी बताया है. आदेश गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि हिंदुओं के गौरव, मेवाड़ की आन, बान, शान जिन्होंने जमकर व डटकर मुगलों का मुकाबला किया ऐसे वीर योद्धा महाराणा प्रताप उनकी 482वीं जयंती के उपलक्ष में ये भी सुझाव दिया है कि अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप मार्ग कर दिया जाए.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉनफेरेन्स के दौरान कहा कि दिल्ली के अंदर जो लुटियन जोन है वहां की सड़कों के नाम विदेशी आक्रांताओं के नाम पर रखे और ऐसे ही दिल्ली के 40 गांव के नाम भी उनके नाम पर रखे गए हैं. आदेश गुप्ता ने इस लेटर की कॉपी बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एनडीएमसी के वाइस चेयरमैन सतीश उपाध्याय, एनडीएमसी सदस्य कुलजीत चहल, एनडीएमसी सदस्य विशाखा शैलानी, एनडीएमसी गिरीश सचदेवा और विधायक व एनडीएमसी सदस्य विरेंद्र सिंह कादयान को भी भेजी गई है.

 

मोहाली: पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग की बिल्डिंग पर रॉकेट लॉन्चर से हमला

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर