नई दिल्ली. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि 2019 में बीजेपी जीती तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. शशि थरूर के इस बयान पर बवाल खड़ा होने के बाद कांग्रेस ने किनारा करते हुए कहा है कि यह उनका निजी बयान है पार्टी इससे सहमत नहीं है. वहीं शशि थरुर ने भी इस बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि यह उनका निजी बयान है और पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. इसके साथ ही कांग्रेस ने शशि थरूर को चेताते हुए ऐसे बयानों से बचने और संयम बरतने के लिए कहा है.

शशि थरूर ने एक बयान में कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी जीतकर दोबारा सत्ता में आई तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. उन्होंने कहा था कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत दोहराती है तो हमारा संविधान खतरे में पड़ जाएगा. उन्होंने आगे कहा था के हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि बीजेपी के पास संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले और एक नया संविधान लिखने वाले तत्व मौजूद हैं. ऐसा होने से भारत पाकिस्तान बनने की ओर अग्रसर हो जाएगा क्योंकि वहां अल्पसंख्यकों को कोई अधिकार नहीं मिलते हैं.

शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए माफी मांगने की मांग की थी. शशि थरूर ने बीजेपी की मांग पर कहा था कि वे माफी क्यों मांगें जब बीजेपी सिर्फ हिंदू हित की बात करती है. वहीं कांग्रेस ने बचाव करते हुए कहा था कि भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था इतनी मजबूत है कि इसे कोई नहीं तोड़ सकता. शशि थरूर को संयम बरतना चाहिए और ऐसे बयानों से बचना चाहिए.

2017 में मैंने किया था हिंदू पाकिस्तान शब्द का इस्तेमाल- येचुरी
हिंदू पाकिस्तान शब्द पर हुए बवाल के बीच सीपीआईएम के जनरल सेक्रेट्री सीताराम येचुरी ने कहा कि राजनीतिक बहस में उन्होंने सबसे पहले हिंदू पाकिस्तान शब्द का इस्तेमाल किया था. उन्होंने 2017 में इस शब्द का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा कि यह शब्द शशि थरूर ने पहली बार इस्तेमाल नहीं किया बल्कि पहली बार उन्होंने इस्तेमाल किया था. 

शशि थरूर का बीजेपी पर बड़ा हमला- अगर BJP 2019 लोकसभा चुनाव जीती तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा

शशि थरूर की अपील पर कोर्ट का आदेश- सुनंदा पुष्कर केस में थर्ड पार्टी को चार्जशीट ना दे, ना लीक करे पुलिस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App