Tuesday, July 5, 2022

कांग्रेस ‘अग्निपथ’ के खिलाफ दिल्ली में जंतर-मंतर पर कल करेगी सत्याग्रह

नई दिल्ली, देश में अग्निपथ के विरोध की आग बुझने का नाम नहीं ले रही है. बिहार से शुरू हुई विरोध प्रदर्शन कि आग देश के 13 राज्यों में फैल चुकी है. युवाओं के साथ-साथ विपक्ष भी अन्य पदाधिकारीयों के साथ अग्निपथ का पुरजोर विरोध कर रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस भी कल जंतर-मंजर पर सत्याग्रह करने जा रही है.

कल जंतर मंतर पर कांग्रेस का प्रदर्शन

कल यानी रविवार को कांग्रेस के नेता और सांसद सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे नौजवानों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे। बता दें, देशभर में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों व कस्बों से दर्जनों हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसद उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को सुबह 10 बजे जंतर मंतर पर शुरू होने वाले ‘सत्याग्रह’ में शामिल होंगे और अग्निपथ के खिलाफ उग्र विरोध प्रदर्शन करेंगे.

देश भर में भड़की हिंसा

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देशभर में युवाओं का आक्रोश देखने को मिल रहा है. बिहार से हरियाणा तक आंदोलन आक्रमक होता जा रहा है. कहीं गाड़ियों में आग लगा दी गई तो कहीं ट्रेन की पटरियां ही उखाड़ दी गई, ऐसे में सरकार युवाओं को स्कीम के फायदे समझाने की कोशिश कर रही है, वहीं विपक्ष का कहना है कि इस योजना के जरिए युवाओं के भविष्य के साथ खेला जा रहा है और ये सेना की गरिमा को भी कम करता है. शनिवार को यूपी-बिहार समेत देश के 13 राज्यों में इस योजना का विरोध हो रहा है.

लगातार चौथे दिन प्रदर्शन जारी

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा सेना में अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार चौथे दिन पूरे देश में युवाओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है। युवाओं का सबसे ज्यादा विरोध यूपी और बिहार में देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर कल प्रदर्शन ने हिंसक रूप भी ले लिया और पथराव और आगजनी की खबरें सामने आई है। आज भी अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्से से विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->