Friday, July 1, 2022

Sonia Gandhi in Lok Sabha: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा सत्ता से मिलकर सामाजिक सौहार्द खराब कर रहा सोशल मीडिया

Sonia Gandhi in Lok Sabha:

नई दिल्ली,  कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi in Lok Sabha) ने लोकसभा में सोशल मीडिया पर गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि आज सोशल मीडिया सरकार के साथ मिलीभगत करके समाज का सौहार्द बिगाड़ रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि ट्विटर- फेसबुक जैसी वैश्विक कंपनिया सत्ताधारी दल के नेताओं के इशारे पर पॉलिटिकल नैरेटिव गढ़ने का काम कर रही है.

सभी पार्टियों को नहीं दे रही एक जैसा मौका

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने सदन (Sonia Gandhi in Lok Sabha) के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि ये वैश्विक टेक कंपनियां भारत में सभी राजनीतिक दलों को एक जैसा मौका नहीं दे रही हैं. उन्होंने कहा कि ये कंपनियां भावनात्मक रूप से भड़काने वाली गलत सूचनाओं को जनता के दिमाग में भर रही हैं. गाँधी ने कहा कि ये सभी कंपनियां इन बातों से अवगत हैं लेकिन वो मुनाफा कमाने लिए देश का नुकसान कर रही हैं.

लोकतंत्र के लिए हैं खतरा

रायबरेली सांसद ने सोशल मीडिया कंपनियों की बात करते हुए कहा कि इन कंपनियों के आचरण ने हमारे देश के लोकतंत्र पर खतरा बढ़ा दिया है. उन्होंने आगे कहा कि बढ़ते हैकिंग मामलों ने सोशल मीडिया के दुरूपयोग को और बढ़ा दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज सत्ताधारी दल इन सोशल मीडिया कंपनियों के साथ गठजोड़ करके अपने फायदे के लिए इनका इस्तेमाल कर रही हैं। उनका इशारा साफ तौर पर उन मुद्दों का तरफ था जिसको लेकर हंगामा मचा हुआ है. कांग्रेस पहले से आरोप लगाती रही है कि सरकार के इशारे पर ये सोशल कंपनियां काम कर रही है. ट्वीटर फेसबुक से कांग्रेस इसको लेकर कई बार भिड़ चुकी है.

 

यह भी पढ़ें:

Sandeep Nangal Ambiya: जालंधर में मैच के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर को गोलियों से भूना

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->