नई दिल्ली. बेरोजगारी के मसले पर कांग्रेस ने एनडीए सरकार पर करारा हमला बोला है. अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं ने गुरुवार को अपने ट्विटर अकाउंट से बेरोजगारी के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा. कांग्रेस नेताओं की ओर से एक साथ #howsTheJobs हैशटैग के साथ ट्वीट किए गए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा हमें हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया था. लेकिन 5 साल बाद पता लगा है कि देश तबाह हो चुका है. आज देश में बेरोजगारी का आंकड़ा 45 साल में सबसे अधिक है.

आगे राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय (NSSO) की रिपोर्ट के आधार पर लिखा कि सिर्फ 2017-2018 में ही 6.5 करोड़ युवा बेरोजगार हैं. अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए The Fuhrer शब्द का प्रयोग किया. यह एक जर्मन शब्द है. जिसका उपयोग जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर के लिए किया जाता था. इस ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना एडोल्फ हिटलर से की.

बताते चले कि अंग्रेजी अखबार बिजनेस स्टैंडर्ड ने राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय (NSSO) की पीरियोडिक लेबर फोर्स सर्वे (PLFS) की रिपोर्ट का खुलासा करते हुए दावा किया कि साल 2017-18 में बेरोजगारी दर पिछले 45 साल के इतिहास में सबसे कम रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस रिपोर्ट को दिसंबर 2018 में राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग द्वारा मंजूरी दे दिया गया था. लेकिन उसके बाद भी मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट को सावर्जनिक नहीं किया.

इस रिपोर्ट के सार्वजनिक नहीं किए जाने से नाराज राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के दो सदस्य पीसी मोहनन और जेवी मीनाक्षी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद से विपक्षी नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी बेरोजगारी रिपोर्ट को गुप्त रखने के मामले पर एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. 

Unemployment Rate 2017-18: बजट से पहले नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बुरी खबर, बेरोजगारी दर ने तोड़ा 45 साल का रिकॉर्ड 

NSC Members Resign: नरेंद्र मोदी सरकार से नाराज एनएससी चेयरमैन और अफसर का इस्तीफा, रिपोर्ट रोके जाने से थे खफा 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App