Monday, January 30, 2023

राहुल गांधी से अब जबरदस्ती तो नहीं कर सकते, कांग्रेस अध्यक्ष के सवाल पर बोले दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली, कांग्रेस पार्टी में इस समय नए पार्टी अध्यक्ष को लेकर जद्दोजहद चल रही है. इस संबंध में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को जबरन कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनाया जा सकता, अगर वो पद नहीं संभालना चाहते तो कोई जबरदस्ती नहीं कर सकता. कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि यदि राहुल गांधी पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं तो फिर हम इस पद के लिए उनपर दबाव नहीं बना सकते. इससे पहले बीते दिन सोमवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल लेना चाहिए, उनका कहना था कि देश भऱ के कांग्रेसी उनकी ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं, ऐसे में उन्हें ही अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए, इससे कार्यकर्ताओं को भी ख़ुशी होगी.

20 सितंबर तक होना है चुनाव

कांग्रेस में 20 सितंबर तक अध्यक्ष का चुनाव होना है, लेकिन अब तक अध्यक्ष को लेकर स्थिति साफ़ नहीं हो पाई है. राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में उतरने के कोई संकेत नहीं दिए हैं, साल 2019 में पार्टी चीफ के पद से इस्तीफा देने वाले राहुल गांधी लगातार इस पद को संभालने से इनकार करते आए हैं, हालांकि रिपोर्ट्स का कहना है कि राहुल गाँधी ही अंत में कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालेंगे.

इस संबंध में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सभी जानते हैं कि कांग्रेस के लोग राहुल गांधी से लगातार अध्यक्ष बनने की अपील कर रहे हैं, लेकिन यह उन पर ही निर्भर करता है, अब आप किसी से जबरदस्ती कैसे कर सकते हैं? हम तो सभी को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि पार्टी का भविष्य उज्ज्वल है, गौरतलब है सोमवार को ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि राहुल गांधी को देश भऱ के कांग्रेसियों की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए और अध्यक्ष पद स्वीकार कर लेना चाहिए.

 

सिसोदिया ने बता दिया भाजपा से किसने दिया था पार्टी तोड़ने का ऑफर, केजरीवाल ने माँगा भारत रत्न

Latest news