जयपुरः Wikipedia says Sachin Pilot 14th CM of Rajasthan: 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों में कांग्रेस ने वापसी करते हुए शानदार राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत दर्ज की है. राजस्थान में जीत दर्ज करने के बाद अभी तक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के लिए किसी भी नेता का नाम नहीं दिया है लेकिन इसके बीच विकिपीडिया पेज पर कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट को राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री बना दिया गया है. जिसके बाद वीकिपीडिया का ये पेज सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और साथ ही इसके साथ विवाद भी खड़ा हो चुका है.

कांग्रेस ने अभी तक जीते हुए तीनों राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में से कहीं भी मुख्यमंत्री पद के लिए किसी भी नेता का नाम आगे नहीं बढ़ाया है लेकिन राजस्थान में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट का नाम चर्चा में बना हुआ है जिसके बीच में विकिपीडिया पर सचिन पायलट को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया गया है.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोह गहलोत और सचिन पायलट दोनों ने अपनी-अपनी विधानसभाओं में शानदार जीत दर्ज की है सचिन पायलट ने टोंक से चुनाव लड़ा है जो उनकी विधानसभा चुनावों में दूसरी जीत है. अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी सीनियर लीडर और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक बार फिर भरोसा दिखाती है या फिर युवा नेता सचिन पायलट को मौका दिया जाएगा.

Rajasthan Election Results 2018: राहुल गांधी किसे बनाएंगे राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री? सचिन पायलट, अशोक गहलोत या सीपी जोशी?

Congress Massive Victory Assembly Elections Rahul Gandhi: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की जीत हैट्रिक सोनिया गांधी को बर्थडे और राहुल गांधी को एनिवर्सरी गिफ्ट

One response to “Wikipedia says Sachin Pilot 14th CM of Rajasthan: कौन संभालेगा राजस्थान की सत्ता अभी तय नहीं लेकिन विकिपीडिया ने सचिन पायलट को बना दिया राज्य का 14वां सीएम”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App