नई दिल्लीः अंग्रेजी अखबार नेशनल हेराल्ड में छपे स्पीक मीडिया के एक सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता बताया है. मध्य प्रदेश चुनावों से पहले कराए गए इस सर्वे में बताया गया है कि बीजेपी फिर से आसानी से मध्य प्रदेश में सरकार बना लेगी. इस सर्वे में बीजेपी को 230 में से 147 सीट मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि शर्त यह है कि अगर मायावती की बसपा और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ें. ऐसी स्थिति में कांग्रेस को 73 सीट मिलेेंगे. हैरानी की बात है कि नेशनल हेराल्ड को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने शुरू किया था और इसे कांग्रेस का मुखपत्र माना जाता है.

सर्वे के अनुसार अगर बीएसपी और कांग्रेस मिलकर भी चुनाव लड़ते हैं तो भी बीजेपी को 126 सीटों पर जीत मिलेगी, जो कि बहुमत के आंकड़े 116 से बहुत अधिक है. इस स्थिति में कांग्रेस-बसपा गठबंधन को 103 सीट मिलेंगी. स्पीक मीडिया सर्वे के इस रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं. मध्य प्रदेश की जनता के बीच कराए गए इस सर्वे में 41.61% लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को सबसे आकर्षक और लोकप्रिय नेता माना, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 9.72% वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. 

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 7.41% वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 5.09% वोट के साथ चौथे स्थान पर हैं. जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को 4.41% लोगों ने वोट दिया और वह पांचवें स्थान पर रहें. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे समय में एक कांग्रेसी अखबार द्वारा सर्वे कराना और फिर इस सर्वे को प्रमुखता देना आश्चर्यजनक है.

Posted by Daya Sagar on Wednesday, 1 August 2018

बीजेपी की सहयोगी पार्टी एसबीएसपी ने अमर सिंह को आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव का टिकट देने की पेशकश की

छत्तीसढ़ में CM रमन सिंह के अधिकारियों की लापरवाही के कारण, कबाड़ बन गई हजारों नई साइकिलें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App