भोपालः मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस का प्रचार करने बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे मध्य प्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार तंज कसा. उन्होंने कहा पीएम मोदी बताएं देश की जनता उन्हें किस चौराहे पर सजा दे. 

सिंधिया ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी के दौरान देश से 50 दिन में हालात सुधरने की बात कही थी उन्होंने कहा था कि ऐसा नहीं हुआ तो जनता उन्हें जो चाहे, जिस चौराहे पर बुलाकर सजा दे. उन्होंने कहा कि मोदी जी स्वयं आकर बताएं कि देश की जनता उन्हें किस चौराहे पर सजा दें. उन्होंने कहा इस समय देश में एक ऐसी सरकार है, जिसने तानाशाही वाली तरीके से एक गैर लोकतांत्रिक फैसला कर नोटबंदी का ऐलान किया. जिसकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था के इंजन से तेल हि निकल गया. 

उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी लागू होने के बाद लोगों को अपनी ही रकम हासिल करने के लिए कई हफ्तों तक लाइन में लगना पड़ा और इसमें 125 लोगों की जान तक चली गई. यहां तक की जान गंवाने वाले लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंह संवेदनाओं के दो शब्द तक नहीं निकले. नोटबंदी के समय सरकार द्वारा किए गए दावों का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री का दावा था कि तीन लाख करोड़ से ज्यादा की रकम वापस नहीं आएगी, लेकिन 99.30 प्रतिशत रकम बैंकों में वापस आ चुकी है. 

यह भी पढ़ें- GDP के आंकड़ों को सुब्रमण्यन स्वामी ने बताया फर्जी, कहा- नोटबंदी, GST का असर ना दिखे इसलिए दबाव बनाकर आंकड़े बदलवाती है नरेंद्र मोदी सरकार

CM शिवराज सिंह चौहान की यात्रा पर पत्थरबाजी के मामले में गवाह का सनसनीखेज खुलासा- पुलिस ने जबरन ली थी गवाही