नई दिल्ली. देश की नामी राजनीतक पार्टी कांग्रेस ( Congress ) में इन दिनों बड़ी हलचल देखी जा रही है. दरसल, ख़बर है कि JNUSU के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस पार्टी का दामन थमने जा रहे हैं. कांग्रेस मुख्यालय में उनके और गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी को भी पार्टी की सदस्यता दिलाई जा सकती है.

कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस में होंगे शामिल

देश में राजनीतक पार्टी के रूप में अपना वर्चस्व खो रही कांग्रेस के लिए यह दौर मुश्किलों भरा. जहाँ एक और पार्टी केंद्र में विपक्ष में बैठी है. वहीँ, लगातार एक के बाद एक विधानसभा चुनावों में हार का सामना कर रही है. ऐसे में कांग्रेस ने खुद को बदलने की तैयारी कर ली है.

पार्टी की नज़र एक बार फिर विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव पर भी है. जिसके चलते पार्टी चुनाव में जीत की दहलीज तक पहुंचने के लिए पार्टी जातीय समीकरणों के साथ युवाओं पर दांव भी लगा रही है. जिससे 2024 के चुनाव में जीत हासिल की जा सके. इसी के चलते अब कन्हैया कुमार 28 सितंबर को पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. वहीँ, जिग्नेश मेवानी को भी इसी दिन पार्टी में शामिल किया जा सकता है.

बता दें कि छात्र नेता के तौर पर कन्हैया कुमार को संगठन बनाने का अनुभव है, इसपर बिहार कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह भी कहते हैं कि कन्हैया के आने से पार्टी को फायदा होगा. क्योंकि, कन्हैया भी वही मुद्दे और लड़ाई लड़ रहे हैं जिन्हें कांग्रेस उठाती आई है. वहीँ, वर्ष 2017 के चुनाव में हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी की तिगड़ी ने अहम भूमिका निभाई थी. जिसके बाद से अब कांग्रेस जल्द ही जिग्नेश मेवाणी को भी पार्टी में शामिल कर युवा नेता के रूप में भरोसा जता सकती है.

 

यह भी पढ़ें :

REET Exam 2021 : रीट परीक्षा में डमी कैंडिडेट बिठाने वाले गिरोह का भांडाफोड़, अजमेर सहित कई जगहों पर इंटरनेट सेवा बंद

Interstate Arms Smuggling मामले में बराकर पुलिस फाड़ी पहुंची कोलकाता एसटीएफ