नई दिल्ली. कांग्रेस ने दिल्ली की सात में से छह लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस सूची के मुताबिक जिसमें चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, ईस्ट दिल्ली से अरविंद सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से राजेश लिलोठिया, वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया है.

हालांकि कांग्रेस ने एक सीट पर अभी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इसी के साथ दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की खबरों पर विराम लग गया है. वहीं रविवार को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. अब कांग्रेस ने भी दिल्ली की सात में से 6 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

पार्टी ने एक बार फिर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को भी चुनावी मैदान में उतारा है. ये उत्तर पूर्व दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ खड़ी हैं. तिवारी इस सीट से 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुके हैं. वहीं चांदनी चौक से भी पार्टी ने कपिल सिब्बल की बजाय दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल को उतारा है. अग्रवाल का मुकाबला केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन से होगा. नई दिल्ली से अजय माकन को उतारा है. इस सीट से 2014 में भाजपा की मीनाक्षी लेखी चुनाव जीती थीं. उस समय माकन तीसरे नंबर पर रहे थे.

EC on Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघमित्रा मौर्य की बढ़ी मुश्किलें, विवादित बयानों पर चुनाव आयोग पहुंची रिपोर्ट

Abdullah Azam Khan On Jaya Prada: बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा को अनारकली कहने पर सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ीं मुश्किलें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर