नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी है. कांग्रेस और बीजेपी एक-दूसरे पर जबरदस्त तरीके से हमलावर हैं. जहां प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सेना के अपमान का आरोप लगा रहे हैं, वहीं कांग्रेस पीएम मोदी और बीजेपी पर सेना के नाम पर राजनीति करने और वोट मांगने का आरोप लगा रही है. इसी कड़ी में बीते दिनों महाराष्ट्र के लातुर में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावी रैली में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सुरक्षा बलों की शहादत का वास्ता देकर बीजेपी को वोट करने की अपील पर कांग्रेस ने निशाना साधा है और चुनाव आयोग का रुख किया है.

कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस ने अपनी शिकायत में पीएम मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. यहां बता दूं कि एक दिन पहले ही आर्मी में जनरल और कई अहम रैंक के 150 से ज्यादा अधिकारियों ने राष्ट्रपति को लेटर लिख अपील की है कि वे राजनीतिक पार्टियां और उनके नेताओं को निर्देश दें कि वे चुनाव प्रचार के लिए सैन्य अधिकारियों का इस्तेमाल न करें.

मालूम हो कि महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली बार मतदाताओं से अपील की थी कि वे पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सुरक्षा बलों को अपना वोट समर्पित करें.

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा कि पीएम की यह अपील चुनाव आयोग के 9 मार्च के निर्देश का उल्लंघन है, जिसमें राजनीतिक दलों को निर्देश दिया गया कि वे सेना का चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल न करे और विज्ञापनों में उनकी तस्वीरों का उपयोग न करें.

उल्लेखनीय है कि बीते 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के लातुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पहली बार वोट डालने वाले युवाओं से सवाल किया कि आपका पहला वोट बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने वाले वीर जवानों के लिए समर्पित हो सकता है क्या? साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आपका पहला वोट पुलवामा में शहीद हुए वीरों के नाम समर्पित हो सकता है क्या?

पीएम मोदी ने लातुर के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा  था- मैं फर्स्ट टाइम वोटर्स को कहना चाहता हूं कि आप 18 साल के हो गए हैं और आप अपना पहला वोट देश के लिए दीजिए. देश को मजबूत बनाने और एक मजबूत सरकार बनाने के लिए अपना कीमती वोट दीजिए.

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत 9 लाख सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्सेस को जल्द मिलेगा RMA और RHA पर टैक्स छूट का फायदा, वित्त मंत्रालय ने दिए संकेत

Awards to PM Narendra Modi: रूस के सर्वोच्च सम्मान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी को अब तक मिल चुके हैं ये बड़े अवॉर्ड्स, बहुत लंबी है फेहरिस्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App