नई दिल्ली. एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों के भारत बंद के बाद अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया है. पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमत पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद बुलाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर भारत बंद की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि देशभर के लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए मोदी सरकार को जगाने के लिए भारत बंद बुलाया जा रहा है. उन्होंनेकहा कि लोगों को परेशानी से बचाने के लिए भारत बंद सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक रहेगा.

प्रेस कांफ्रेंस में सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार साढ़े चार साल में पेट्रोल, डीजल पर टैक्स लगाकर करीब 11 लाख करोड़ रुपया कमा चुकी है. यह रुपया किसकी जेब में गया सरकार इसका कोई जवाब नहीं दे पाई है. इसके अलावा सुरजेवाला ने एक आरटीआई का हवाला देते हुए कहा कि मोदी सरकार 29 देशों को 34 और 37 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल और डीजल बेच रही है. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की बात कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार ऐसा नहीं कर रही क्योंकि इससे जनता को 10 से 15 रुपये की राहत मिल जाएगी.

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर 11 लाख करोड़ की तेल लूट का आरोप लगाते हुए वही बातें दोहराईं जो बीजेपी सत्ता में आने से पहले दोहराती थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में गैस सिलेंडर का दाम 400 रुपये था जो बढ़कर 800 हो गया है. वहीं मनमाना टैक्स लगाकर मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल के नाम पर जनता को लूट रही है.सवर्णों के भारत बंद के समर्थन पर कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने कहा कि विपक्ष की ज्यादातर भारत बंद का समर्थन किया है.

Bharat Bandh Highlights: SC/ST एक्ट के विरोध में आज सवर्णों का भारत बंद, बिहार-MP में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प

PAAS ने चेताया- भाजपा सरकार ने बात नहीं की तो पानी भी त्याग देंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App