Sunday, January 29, 2023

दिल्ली में बुलडोजर कार्रवाई पर भड़की कांग्रेस, कहा- सिर्फ मकान नहीं, हमारा संविधान भी ध्वस्त हो रहा

नई दिल्ली, बीते दिनों हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा पर अब केंद्र सरकार अब एक्शन के मूड में आ गई है और राजधानी में एमसीडी का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है, लेकिन, अब जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों पर एमसीडी के चल रहे बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

बुलडोज़र कार्रवाई पर कांग्रेस ने साधा निशाना

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा पर हुई हिंसा के बाद पुलिस ने ऐक्शन तेज कर दिया है. अमित शाह की ओर से सख्ती बरतने के निर्देश दिए जाने पर जहां कुछ आरोपियों पर एनएसए लगाया गया तो वहीं अब उनके अवैध निर्माण को ढहाने के लिए बुलडोजर चलाया जा रहा है. सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस पार्टी भड़क गई है. जहांगीरपुरी में की जा रही बुलडोज़र कार्रवाई पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जहांगीरपुरी में सिर्फ मकान ध्वस्त नहीं हो रहा है, बल्कि यहाँ हमारा संविधान भी ध्वस्त हो रहा है.

आदेश का पालन कराने पहुंची बृंदा करात

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी चल रही बुलडोजर की कार्रवाई को बंद करवाने के लिए कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की नेता बृंदा करात जहांगीरपुरी पहुंची. उन्होंने कहा कि सुबह 10:45 बजे सुप्रीम कोर्ट ने विध्वंस अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया, मैं यहां आदेश का पालन करवाने आई हूँ.

संविधान को लगा झटका

बृंदा करात ने आगे कहा कि अवैध तोड़फोड़ से कानून और संविधान को झटका लगा है. कम से कम सुप्रीम कोर्ट और उसके आदेश का सम्मान करते हुए अब राजधानी में बुलडोज़र न चलाया जाए.

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

बता दें कि जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा आदेश दिया है. कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए वर्तमान स्थिति को बनाए रखने का आदेश दिया है.

जहांगीरपुरी: सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी चलता रहा बुलडोजर, आदेश का पालन कराने पहुंची वृंदा करात

Latest news