Monday, January 30, 2023

अग्निपथ पर यूपी में बवाल, CM योगी ने अपील के साथ किया ये वादा

लखनऊ, केंद्र सरकार की सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देशभर में युवाओं का आक्रोश देखने को मिल रहा है. बिहार से हरियाणा तक आंदोलन आक्रमक होता जा रहा है. कहीं गाड़ियों में आग लगा दी गई तो कहीं ट्रेन की पटरियां ही उखाड़ दी गई, ऐसे में सरकार युवाओं को स्कीम के फायदे समझाने की कोशिश कर रही है, वहीं विपक्ष का कहना है कि इस योजना के जरिए युवाओं के भविष्य के साथ खेला जा रहा है और ये सेना की गरिमा को भी कम करता है.

बुलंदशहर और बलिया में युवाओं ने दिया धरना

सैन्य बलों में चार साल के लिए भर्ती की केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ यूपी के बुलंदशहर और बलिया जिलों में बृहस्पतिवार को युवाओं ने खूब प्रदर्शन किया. बलिया में युवाओं के प्रदर्शन के कारण वाराणसी छपरा रेल प्रखंड पर दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेन भी प्रभावित हुई, स्थानीय लोगों के अनुसार, बुलंदशहर के खुर्जा इलाके और शहरी क्षेत्र में युवाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और धरना दिया.

सीएम योगी ने की अपील

अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों से सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किसी के बहकावे में न आने की अपील की है. सीएम ने एक ट्वीट में लिखा कि ‘अग्निपथ’ योजना आपके जीवन को नए आयाम देने के साथ ही भविष्य में सुनहरे अवसर भी देने वाला है. आप किसी के बहकावे में न आएं, मां भारती की सेवा के लिए संकल्‍पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्‍ट्र की अमूल्‍य निधि होंगे और यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस और अन्‍य सेवाओं में वरीयता देगी, उन्हें चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है.

LPG Gas: महंगाई की मार, नया रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ 750 रुपये महंगा

Latest news