Monday, October 3, 2022

UP Election 2022: मुस्लिमों से रिश्ते पर सीएम योगी बोले- वे मुझसे प्यार करते है और मैं उनसे

UP Election 2022:

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छह चरण का मतदान हो चुका है. और सातवें चरण का मतदान (UP Election 2022) सोमवार को जारी है. सत्ताधारी दल भाजपा दुबारा यूपी में अपनी सरकार बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ये चुनाव लड़ रही है. विपक्षी दल सपा, बसपा और कांग्रेस ने इस चुनाव में मुख्यमंत्री योगी पर हिंदु और मुसलमानों के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी ने मुसलमानों के साथ अपने रिश्ते पर बात की है.

एक निजी टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा कि मुस्लिम इनसे प्यार करते है और वो भी मुस्लिम से प्यार करते है. मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि मुस्लिम उनके साथ जैसा व्यवहार रखते है वो भी उनके साथ वैसा ही व्यवहार रखते है।

संविधान से चलना चाहिए देश- मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश को सिर्फ संविधान के हिसाब से ही चलना चाहिए, हमारे देश को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और महान स्वतंत्रता सेनानियों ने संविधान दिया है और देश उसी संविधान के हिसाब से चलेगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि देश में गजवा ए हिंद का सपान कभी भी नहीं पूरा होगा।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले दिए एक टीवी इंटरव्यू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि इस बार का विधानसभा चुनाव 80 बनाम 20 का होगा. जिसके बाद विपक्ष ने सीएम पर सांप्रदायिक बयानबाजी का आरोप लगाया था. बता दे कि मुख्यमंत्री योगी खुद इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ रहे है. उनके सामने गोरखपुर से आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद रावण ने ताल ठोंकी है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी करहल विधानसभा से चुनाव लड़ा है।

 

यह भी पढ़ें:

Shane Warne Death: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में निधन

Russia Ukraine War Tenth Day Update: यूक्रेन के मारियुपोल व वोल्नोवाखा सिटी में संघर्षविराम, लोगों को बाहर निक्रलने का मौका

Latest news