CM Yogi on India News Munch

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में चल रहे इंडिया न्यूज के कार्यक्रम मंच का दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर कहा कि हम ज्यादा पुरानी बाते नहीं करेंगे, यूपी में हर तीसरे दिन लड़ाई, दंगा होता रहता था. इससे लोग काफी डरे रहते थे. अब आप देख सकते है कि पिछले 4 सालों से कोई दंगा नहीं हुआ है. छोटी-मोटि घटना होई है तो साशन प्रसाशन अलर्ट हो जाती है और पूरी सख्ती से कानून के दायरे में रह कर कार्रवाई करती है. इन मामलों में किसी तरह की ढिलाई नहीं की जाती. भाजपा के कार्यकाल के दौरान ही 18 सौ करोड़ रुपये की सरकारी संपत्ति जब्त  की गई है.

42 लाख लोगों को मिला अपना घर

पिछले 4 सालों में भाजपा सरकार सिर्फ विकास कार्यों पर ही ध्यान दिया है. हमने पिछले साढ़े चार सालों में 42 लाख लोगों को आवास दिया है. आज इन्ही सब विकास कार्यो से उत्तर प्रदेश की पहचान है.

किसानों का 34 हजार करोड़ कर्ज माफ़

योगी सरकार ने किसानों के 34 हजार करोड़ रुपये के कर्ज भी माफ किए गए हैं. उत्तर प्रदेश में पहले की सरकार पारदर्शिता का अभाव था, लेकिन हमारे आने के बाद पूरी पारदर्शिता फिर से बहाल हुई है. पहले सरकारी नौकरी की बहाली निकलने पर नेताओं का पूरा खानदान प्रदेश में वसूली के लिए निकल पड़ता था. लेकिन आज नौकरियों बहाली में सिर्फ युवा निकलते है. अब प्रदेश में कोई रिश्वतखोरी नहीं बचा है.

120 दिन में किसानों को गन्ने का भुगतान

किसान गन्ना की राशि भुगतान नहीं कर पाने की वजह से गन्ना नहीं उपजते है। उन्ही किसानों को १२० दिन के अंदर-अंदर गन्ने का भुगतान किया गया. पिछले साल ही डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों को भर्ती किया गया था. इसके साथ ही 100 महिला पुलिस जांच दलों का भी गठन किया गया था. इससे महिलाओं को नौकरी मिली और सरकार पर विश्वास जगा.

हर वर्ष लाख युवक को नौकरियां मिली

हर वर्ष लगभग एक लाख युवक को नौकरियां दी गई. कुल मिलाकर साढ़े चार साल में 4.5 लोगों को नौकरी दिया गया. ये नौकरी सरकारी नियमों के तहत दिया गया है. पिछले कईं सालो तक बेरोजगार काफी बढ़ रहा था. लेकिन अब सिर्फ रोजगार बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें:-

Bollywood: आमिर खान की बेटी आइरा खान 15 दिनों तक की फास्टिंग, वजन घटाने के लिए रखा फास्ट

SHARE