Monday, December 5, 2022

CM एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

मुंबई. CM Eknath Shinde : एकनाथ शिंदे को दी गई धमकी के मामले में मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस व्यक्ति पर हमले की साजिश रचने की झूठी जानकारी देने का आरोप है. दरअसल पकड़ा गया आरोपी लोनावला के एक होटल में रुका हुआ था, यहाँ होटल के स्टाफ ने उसे ₹10 की पानी की बोतल को ₹15 में बेचा इससे उसे गुस्सा आ गया और उसने पुलिस को यह झूठी जानकारी दी कि मुख्यमंत्री को मारने की साजिश रची जा रही है, जिससे इलज़ाम होटल वालों पर आए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी नशे का आदी है और उसकी मानसिक हालत भी स्थिर नहीं है.

बता दें, मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक एकनाथ शिंदे को तीन बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. एक बार तब भी उन्हें मारने की साजिश रची गई थी जब वे आषाढ़ी एकादशी के वक्त पंढरपुर के दौरे पर थे, उस समय वो नक्सलियों के निशाने पर थे. और मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने राज्य की पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं, इसके अलावा पीएफआई के खिलाफ भी राज्य में कार्रवाइयां तेज हैं और ऐसे में सीएम शिंदे को जान से मारने की धमकी मिलने से महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मच गई है.

सीएम शिंदे ने दी प्रतिक्रिया

इस धमकी पर प्रतिक्रिया देते हुए देते कहा, ‘मुझे पहले भी धमकियां मिली हैं, ऐसी धमकियां तो मिलती रहती हैं, मैं इन धमकियों की परवाह नहीं करता हूं, मुझे नक्सलियों की तरफ से भी धमकी के फोन आ चुके हैं. पुलिस और गृहविभाग मेरी सुरक्षा के लिए सक्षम हैं इसलिए मुझे डर नहीं.’

 

Mahatma Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, देश कर रहा है बापू को नमन

Navratri 2022: महाष्टमी के दिन कैसे करें महागौरी की पूजा अराधना, जाने पूजा की पूरी विधि

Latest news